इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने बनाया नया रिकॉर्ड, हासिल की 465 प्रतिशत की बपंर ग्रोथ

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने बनाया नया रिकॉर्ड, हासिल की 465 प्रतिशत की बपंर ग्रोथ

प्रेषित समय :12:43:40 PM / Mon, May 24th, 2021

वाहन निर्माता कंपनियां भारतीय बाजार में लगातार नए-नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स लॉन्च कर रही हैं. लेकिन अगर मेनस्ट्रीम इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात करें तो इसमें सिर्फ Chetak और iQube दो ऐसे स्कूटर हैं जो काफी पॉपुलर हैं. इन स्कूटर्स की बिक्री भी धीरे-धीरे बढ़ती हुई दिख रही है.

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को लोग काफी पसंद कर रहे हैं और अगर इसके अप्रैल के सेल की बात करें तो इसके मंथ ऑन मंथ सेल में 464.44 फीसदी की सेल ग्रोथ दर्ज की गई है. मार्च में इस स्कूटर की कुल सेल 90 यूनिट्स की थी. वहीं अप्रैल में इसके कुल 508 यूनिट्स की बिक्री हुई.

जानकारी के लिए बता दें कि अभी बजाज चेतक की बुकिंग को अस्थाई रूप रोक दिया है. इसका कारण सेमीकंडक्टर की कमी है. पिछले महीने कंपनी ने कुछ समय के लिए बुकिंग की शुरुआत दोबारा की थी लेकिन मात्र 48 घंटे में इसे बंद कर दिया था. यह स्कूटर भारत के दो शहरों बेंगलुरु और पुणे में उपलब्ध है. कंपनी ने पिछले महीने कहा था कि वो इस स्कूटर को हैदराबाद और चेन्नई में भी जल्द लॉन्च करने की योजना बना रही है. जैसे-जैसे इसका रिटेल नेटवर्क बढ़ेगा वैसे-वैसे सेल्स में भी तेजी आएगी.

Bajaj Chetak के फीचर्स

यह स्कूटर साइबर व्हाइट, सिट्रस रश, वेलुटो रोस्सो, इंडिगो मेटैलिक, हेजल नट और ब्रुक्लिन ब्लैक जैसे 6 कलर ऑप्शंस में उपलब्ध हैं. इस स्कूटर का डिजाइन रेट्रो है जो काफी बेहतरीन दिखता है. इसके साथ इसमें आपको कई फीचर्स मिलेंगे जिसमें LED Lights, Keyless स्टार्ट, फुली डिजिटल LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आदि शामिल है.

Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4kW का इलेक्ट्रिक मोटर लगा है जो IP67- रेटेड 3kWh लिथियम-आयन बैटरी से पावर देता है. यह स्कूटर सिंगल चार्ज में इको मोड पर मैक्सिमम 95 किलोमीटर की रेंज प्रदान कर सकता है. वहीं स्पोर्ट मोड में आपको 85 किलोमीटर का रेंज मिलेगा. इसकी बैटरी को 5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है. वहीं 80 प्रतिशत तक चार्ज करने के लिए साढ़े तीन घंटे का समय लगेगा. इसके अलावा 0 से 25 प्रतिशत तक मात्र एक घंटे में चार्ज किया जा सकता है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Husqvarna के इलेक्ट्रिक स्कूटर की धमाकेदार एंट्री, सिंगल चार्ज में देगा 95 किमी तक की रेंज

Honda देश की बेस्ट सेलिंग स्कूटर Activa 6G की खरीद पर दे रही शानदार डील

इंडोनेशिया में लॉन्च हुआ Benelli का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Dong

स्वैपेबल बैटरी के साथ जुलाई में लॉन्च होगा ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर

यह राज्य अपने सभी सरकारी कर्मचारियों को फ्री देगा इलेक्ट्रिक स्कूटर, 3 वर्ष के लिए मेंटेनेंस भी होगा

Leave a Reply