इंडोनेशिया में लॉन्च हुआ Benelli का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Dong

इंडोनेशिया में लॉन्च हुआ Benelli का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Dong

प्रेषित समय :13:01:13 PM / Tue, May 4th, 2021

अपने पावरफुल और धांसू लुक्स वाली बाइक के लिए जानी जाने वाली इटली की मशहूर दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Benelli का 2005 में Qianjiang ग्रूप ने अधिग्रहण कर लिया था. अब इस कंपनी ने एशियन मार्केट्स के लिए नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है जिसका नाम Benelli Dong है.

कंपनी ने Benelli Dong इलेक्ट्रिक स्कूटर को बेहद ही यूनिक डिजाइन के साथ पेश किया है और इसमें LED हेडलैंप और टेललाइट्स के साथ सर्कूलर LCD डिस्प्ले दिया गया है. इस स्कूटर का साइज बेहद कॉम्पैक्ट है और कंपनी ने इसके वजन को भी कम रखने की कोशिश की है. इस स्कूटर में 1.2kW की कैपेसिटी का इलेक्ट्रिक मोटर और 1.56kWh की कैपेसिटी का रिमूवेबल बैटरी पैक दिया गया है.

Benelli Dong स्कूटर में 45 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिलती है और कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में इस स्कूटर को 60 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है. इसमें कंपनी ने स्पीकर्स भी दिए हैं जिससे अलग-अलग तरह का साउंड निकलता है जिससे राइडर को सामान्य इंजन वाले बाइक जैसा एक्सपीरियंस मिलता रहे.

Benelli Dong इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

Qianjiang ग्रूप ने Benelli Dong स्कूटर को अभी इंडोनेशियन मार्केट में लॉन्च किया है और इसकी कीमत Rp. 36,900,000 रुपया (इंडोनेशियाई करेंसी) रखी गई है जो कि इंडियन करेंसी के अनुसार तकरीबन 1.9 लाख रुपये के आसपास होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बजाज ऑटो ने शुरू की अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग, कीमत का खुलासा

लॉन्च से पहले शुरू हुई अप्रीलिया के इस शानदार स्कूटर की प्री बुकिंग

बजाज ने बढ़ा दी अपने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

100 किलोमीटर चलने वाली इलेक्ट्रिक साइकिल भारत में लॉन्च

नेपाल की इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक, फीचर्स और कीमत के मामले में मचा रही है धमाल

भारत में इलेक्ट्रिक कार के बाद अब बन रही इलेक्ट्रिक रोड..!

Leave a Reply