एमपी एक जून से होगा अनलॉक, पहले चरण में नही खुलेगें, कोचिंग, मॉल, रेस्टारेंट, सिनेमाघर

एमपी एक जून से होगा अनलॉक, पहले चरण में नही खुलेगें, कोचिंग, मॉल, रेस्टारेंट, सिनेमाघर

प्रेषित समय :17:10:20 PM / Tue, May 25th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर/भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बीच लगाए गए लॉकडाउन के बाद अब एक जून से पहले चरण के अनलॉक की प्रक्रिया शुरु होगी, अनलॉक को लेकर फैसला 31 मई को लिया जाएगा, लेकिन यह बात भी साफ हो गई है, एक जून से होने वाले अनलॉक में कोचिंग क्लासेस, शॉपिंग मॉल, रेस्टारेंट, सिनेमाघर व भीड़ वाले क्षेत्रों पर प्रतिबंध रहेगा.

बताया गया हे कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने अनलॉक की प्रक्रिया तय करने के लिए आज कैबिनेट सब कमेटी बनाने की घोषणा की है, प्रभारी मंत्री जिलों का दौरा कर क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप से सुझाव लेकर राज्य स्तरीय मंत्रियों की कमेटी को देगें, फिलहाल यह बात तो साफ हो गई है कि एक जून से पहले चरण के अनलॉक में मॉल, सिनेमाघर, कोचिंग क्लासेस आदि नहीं खोले जाएगें. वहीं आमजन कैसा अनलॉक चाहते है वे सरकार के वाट्सएप नम्बर 9098151870 पर दे सकते है. वहीं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सीएम श्री चौहान ने कैबिनेट की बैठक शुरू होने से पहले अनलॉक को लेकर मंत्रियों को निर्देश दिए.

उन्होंने प्रभारी मंत्रियों को अपने-अपने जिलों में दौरा करने कहा है, इसके अलावा कफ्र्यू में राहत देने के लिए मंत्रियों की एक कमेटी बनाने की बात भी कही है, यहां तक कि अब वैक्सीनेशन, स्वास्थ्य विभाग में भरती, आक्सीजन व बेड की समुचित व्यवस्था के लिए एक अलग कमेटी बनाने पर भी जोर दिया है. इन कमेटियों की घोषण आज कर दी जाएगी. वहीं 31 मई तक कफ्र्यू बढ़ा है तो कम संक्रमण वाले 6 जिलें झाबुआ, गुना, आलीराजपुर, खंडवा, बुरहानपुर व भिंड में कुछ ढील भी दी गई है, यदि यहां पर संक्रमण नहीं फैला तो इसी आधार पर एक जून से प्रदेश के अन्य जिलों में भी छूट व राहत दी जाएगी. सीएम श्री चौहान ने कहा कि कोरोना धीरे धीरे नियंत्रण में आ रहा है, लेकिन यह भी ध्यान रखना होगा कि अनलॉक के बाद फिर से संक्रमण बढऩे लगे, इसलिए क्राइसिस मैनेमेंट का सुझाव लेने के साथ साथ जिन 6 जिलों में छूट दी गई है, वहां की रिपोर्ट भी दृष्टिगत रखते हुए अनलॉक की प्रकिया तैयार की जाएगी. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश के लिए दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो से पहुँची, 47.37 मीट्रिक आक्सीजन है

मध्यप्रदेश के इंदौर में फिर हुए अस्पताल फुल, भोपाल, ग्वालियर में हालात बिगड़े, जबलपुर में कोरोना हर दिन बना रहा नया रिकार्ड

मध्यप्रदेश के सीधी में दुष्कर्म का प्रयास करने वाले युवक का महिला ने काटा गुप्तांग, अस्पताल में भर्ती

मध्यप्रदेश में शिक्षक भर्ती परीक्षा पास करने वालों के लिए खुश-खबरी, जल्द ही मिलेगी ज्वाइनिंग

मध्यप्रदेश नगरीय निकाय चुनाव अप्रैल माह में होगें, 12 मार्च के बाद लग सकती है आचार संहिता

मध्यप्रदेश में पांचवी तक की क्लास इस साल भी नहीं लगेगी, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया निर्णय

Leave a Reply