आईपीएल 2021 के बचे मैच दुबई में खेले जाएंगे, फाइनल की तारीख भी लगभग तय

आईपीएल 2021 के बचे मैच दुबई में खेले जाएंगे, फाइनल की तारीख भी लगभग तय

प्रेषित समय :19:00:37 PM / Tue, May 25th, 2021

नई दिल्ली. कोरोना की वजह से स्थगित हुए आईपीएल के बचे हुए सभी मैच अब दुबई में खेले जाएंगे. खबरों के मुताबिक 10 अक्टूबर को फाइनल मैच खेला जाएगा. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया, स्थगित इंडियन प्रीमियर लीग यूएई में 18 या 19 सितंबर को अंतरिम रूप से फिर से शुरू होगी, जिसमें तीन सप्ताह में 10 डबल हेडर खेले जाने की उम्मीद है. अधिकारी ने बताया, फाइनल 9 या 10 अक्टूबर को आयोजित किया जा सकता है. तीन सप्ताह का समय इस सीजन के शेष 31 मैचों को पूरा करने के लिए पर्याप्त होगा.

कोरोना वायरस की वजह से छठे सीजन को मई के पहले हफ्ते में स्थगित कर दिया गया था. दरअसल 14वें सीजन को दोबारा नहीं शुरू करने पर बीसीसीआई को करीब तीन हजार करोड़ रुपये का नुकसान झेलना पड़ सकता है. इसलिए बीसीसीआई हर साल में 14वें सीजन को पूरा करवाना चाहता है. मौजूदा हालात को देखते हुए आईपीएल के 14वें सीजन का आयोजन इंडिया में मुमकिन नहीं है.

बीसीसीआई खिलाडिय़ों की सुरक्षा के मद्देनजऱ यूएई को आईपीएल के आयोजन के लिए प्राथमिकता पर रखी थी. पिछले साल यूएई में आईपीएल का आयोजन बेहद ही सफल रहा था और पूरे टूर्नामेंट में कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया था. बता दें कि आईपीएल के 1व4े सीजन का आगाज 9 अप्रैल से हुआ था. लेकिन 29 मैच खेलने के बाद एक साथ कई खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव पाए गए और आईपीएल को स्थगित करना पड़ा. आईपीएल के 14वें सीजन में अभी 31 मैचों का आयोजन बाकी है

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल के बायो बबल में सेंध, 2 लोगों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने की एफआईआर

इंग्‍लैंड के बाद न्‍यूजीलैंड के खिलाड़ी भी नहीं खेलेंगे आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच!

आईपीएल 2021: टूर्नामेंट टी20 वर्ल्ड कप से पहले या बाद में, फैसला होना बाकी

आईपीएल 2021: पंजाब किंग्स को हराकर पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंची दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल : राजस्थान की हैदराबाद पर 55 रनों से जीत, बटलर ने 64 बॉल पर 124 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली

आईपीएल 2021: पोलार्ड के शानदार प्रदर्शन से जीता मुंबई इंडियंस

Leave a Reply