रायपुर-दुर्ग समेत ज्यादातर जिले अनलॉक, मॉल समेत खुलेंगी सभी दुकानें

रायपुर-दुर्ग समेत ज्यादातर जिले अनलॉक, मॉल समेत खुलेंगी सभी दुकानें

प्रेषित समय :09:16:26 AM / Wed, May 26th, 2021

रायपुर. छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में लागू लॉकडाउन में बुधवार से बड़ी छूट दे दी गई है. राजधानी रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, महासमुंद समेत ज्यादातर जिलों को अनलॉक कर दिया गया है. प्रदेश सरकार ने 31 मई के बाद लॉकडाउन न बढ़ाने का फैसला बीते सोमवार को लिया था और जिलों में कोरोना संक्रमण की दर के आधार पर सुविधाओं में छूट देने का निर्णय किया था. इस संबंध में सभी संबंधित कलेक्टर को निर्णय लेना था. बीते मंगलवार की शाम को रायपुर, दुर्ग, मुंगेली, बिलासपुर, महासमुंद, सुकमा और जशपुर के कलेक्टर ने अनलॉक के संबंध में आदेश जारी किया.

राज्य सरकार द्वारा जारी नए निर्देश में कहा गया है कि 8 प्रतिशत से कम संक्रमण दर वाले जिले 1 जून से अनलॉक कर दिए जाएंगे. जिन जिलों में संक्रमण दर 8 प्रतिशत से अधिक है, उन्हें अनलॉक के लिए इंतजार करना होगा. इनमें सूरजपुर, धमतरी और रायगढ़ शामिल हैं. आने वाले 5 दिनों तक लगातार संक्रमण दर 8 प्रतिशत या उससे नीचे रहती है तो इन जिलों को भी अनलॉक किया जा सकता है. जिन जिलों को 26 मई से अनलॉक किया गया है, उनमें मॉल, सैलून समेत अन्य दुकानें खुलेंगी. हालांकि, लॉकडाउन हटने के बाद भी प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. बाजार शाम 6 बजे बंद करना होगा और प्रदेश में धारा 144 लागू रहोगी.

अनलॉक में मिलेगी ये राहत

- सभी बाजार, दुकानें, शोरूम और मॉल में रोस्टरिंग सिस्टम लागू नहीं होगा. अन्य किसी भी प्रकार के प्रतिबंध नहीं रहेंगे, लेकिन इन्हें 6 बजे बंद करना होगा.

- होटल और रेस्टोरेंट में बैठकर खाने की इजाजत नहीं होगी, लेकिन होटल में रहने वालों के लिए इसकी अनुमति होगी. होटल, रेस्टोरेंट होम डिलीवरी कर सकेंगे.

- सिनेमा हॉल और थिएटर बंद रहेंगे.

- होटल को शादी समारोह आयोजित करने की इजाजत होगी, मगर शर्तों के साथ जो अभी भी लागू हैं.

- किसी भी प्रकार के आयोजन, सांस्कृतिक कार्यक्रम, धार्मिक आयोजन और राजनीतिक कार्यक्रम पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: टूलकिट मामले में गिरफ्तारी देने थाने पहुंचे डॉ रमन सिंह, पुलिस की बढ़ी परेशानी

छत्तीसगढ़: कलेक्टर के बाद अब सूरजपुर के ही SDM ने की सड़क पर थप्पड़बाजी

कोरोना टूलकिट मामले में छत्तीसगढ़ पुलिस ने बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा को नोटिस, पेश न हुए तो कार्रवाई

छत्तीसगढ़: सूरजपुर में लॉकडाउन के दौरान बाहर निकले युवक को कलेक्टर ने मारा थप्पड़, तोड़ा मोबाइल

Leave a Reply