लक्षद्वीप के प्रशासक प्रफुल्ल पटेल के खिलाफ शाह से लेकर राष्ट्रपति तक शिकायत

लक्षद्वीप के प्रशासक प्रफुल्ल पटेल के खिलाफ शाह से लेकर राष्ट्रपति तक शिकायत

प्रेषित समय :10:42:54 AM / Wed, May 26th, 2021

कोच्चि. लक्षद्वीप के प्रशासक प्रफुल्ल पटेल के खिलाफ जनविरोधी फैसलों का आरोप लगाते हुए अब उनकी शिकायत केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से की गई है। पीएम नरेंद्र मोदी के करीबी लोगों में से एक पटेल पर कोरोना के कुप्रबंधन और स्थानीय लोगों की परंपराओं पर गलत टिप्पणी करने का आरोप है। सीपीएम से लेकर बीजेपी तक के नेताओं ने केंद्र एवं राष्ट्रपति से मांग की है कि वह प्रफुल्ल पटेल को प्रशासक के पद से हटा दें। प्रशासक को हटाने की इन मांगों का असर मंगलवार को ट्विटर पर देखने को मिला, जब यहां #SaveLakshdweep का हैशटैग ट्रेंड करता रहा।

दरअसल, लक्षद्वीप के प्रशासन ने हाल ही में एक ऐसे कानून को मंजूरी दी है जिसमें गाय और बैल की हत्या को प्रतिबंधित करने का फैसला किया गया है। इसके अलावा प्रशासन ने एक ऐसा फैसला भी लिया है, जिसमें शराब की बिक्री को बढ़ाने की नीति बनाई गई है। इन मुद्दों को लेकर तमाम राजनीतिक लोगों से लेकर स्थानीय निवासी भी प्रशासन का विरोध कर रहे हैं। विरोध करने वालों में सांसद मोहम्मद फैजल भी शामिल हैं, जिनका कहना है कि प्रशासक लोगों के खाने-पीने की परंपराओं को बदलने की कोशिश कर रहे हैं। इसके अलावा उनके मनमाने फैसलों से लक्षद्वीप की परंपराओं को भी नुकसान हो रहा है।

अमित शाह और राष्ट्रपति से शिकायत

प्रशासक के खिलाफ विरोध का आलोम ये है कि केरल के नेता प्रतिपक्ष वीडी सतीशन ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से शिकायत करके कहा है कि वह जल्द से जल्द प्रफुल्ल पटेल को वापस बुला लें। इसके अलावा राज्यसभा सांसद ई. करीम ने भी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से प्रफुल्ल को पदमुक्त करने की मांग की है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टूलकिट मामला: दिल्ली पुलिस ने दो कांग्रेस नेताओं को नोटिस भेजकर जांच में शामिल होने कहा

दिल्ली की होटलों में घूम-घूमकर फरारी काट रहा था हरकरण मोखा, तीन दिन की रिमांड मिली, अब होगी पूछताछ

दिल्ली से कार में छिपाकर गुजरात ले जा रहे थे साढ़े चार करोड़ रुपये, पुलिस से दबोचा

निजी इस्तेमाल के लिए विदेशों से आने वाले ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पर नहीं लगेगा टैक्स, दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र फैसले को अवैध करार दिया

दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में कोरोना से संक्रमित होकर भर्ती होने वाले बच्चों की संख्या में हुआ इजाफा

दिल्ली में एक हफ्ते और बढ़ा लॉकडाउन, सीएम केजरीवाल ने की घोषणा

Leave a Reply