सीएम चौहान का ऐलान: 1 जून से शुरू कर दी जायेगी मध्य प्रदेश को अनलॉक करने की प्रक्रिया

सीएम चौहान का ऐलान: 1 जून से शुरू कर दी जायेगी मध्य प्रदेश को अनलॉक करने की प्रक्रिया

प्रेषित समय :13:06:05 PM / Sat, May 22nd, 2021

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद अब एक जून से राज्य को अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरु कर दी जाएगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि कोरोना काबू में आ रहा है और अब एक जून से प्रदेश को अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरु की जाएगी. राज्य को एक जून से चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि राज्य मे पॉजिटिविटी रेट घटकर 5 फीसदी से कम हो गई है. 10 मई को जो पॉजिटीविटी रेट 15.79 फीसदी थी उसमें खासी कमी देखने को मिली है. प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट लगातार कम हो रही है.

सीएम ने कहा कि रिकवरी रेट लगातार बढ़ रही है और 90 फीसदी से ज्यादा हो गई है. उन्होंने के कहा कि हालात पूरी तरह से काबू में हैं. सीएम अनलॉक की प्रक्रिया को लेकर लगातार अधिकारियों के साथ बैठकें कर रहे हैं और जल्द ही अनलॉक का प्लान जनता के सामने रखा जा सकता है.

दरअसल मध्य प्रदेश में पिछले एक हफ्ते में पॉजिटीविटी रेट में काफी कमी आई है और संक्रमण के नए मामलों में भी गिरावट आ रही है. मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4384 नए मामले सामने आए हैं. वहीं बीते 24 घंटे में संक्रमण से 79 लोगों की मौत हुई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

IMA एमपी ने बनाया प्रदेश का सबसे बड़ा टेली-कंस्लटेटिंग ग्रुप, कोरोना संबंधित नि:शुल्क जानकारी मिलेगी

एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ का दावा, राज्य में मार्च-अप्रेल में 1 लाख से ज्यादा मौतें, गृहमंत्री मिश्रा का जवाब, आरोप साबित हुआ तो इस्तीफा दे दूंगा

एमपी के दमोह उपचुनाव में ड्यूटी के दौरान 200 शिक्षक हुये कोरोना संक्रमित, अब तक 17 की मौत

एमपी के सीएम ने कहा: कोरोना से मरने वालों के परिजनों को दिए जाएगें एक लाख रुपए

एमपी के इस जिले में 104 साल की वृद्धा ने जीती कोरोना से जंग

एमपी के जबलपुर में लॉकडाउन सिर्फ जनता के लिए, पुलिस दुकान खुलवाकर भी नाश्ता कर लेती है, देखे वीडियो

एमपी के सतना में बिजली गिरने से 6 की मौत, 3 गंभीर..!

Leave a Reply