इंडियन एयरफोर्स में 357 पदों पर निकली वैकेंसी, देखें डिटेल

इंडियन एयरफोर्स में 357 पदों पर निकली वैकेंसी, देखें डिटेल

प्रेषित समय :09:35:25 AM / Thu, May 27th, 2021

इंडियन एयरफोर्स में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक बेहतरीन मौका सामने आया है. इंडियन एयर फोर्स  की ओर से ग्राउंड ड्यूटी टेक्निकल समेत कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 357 पदों पर भर्ती की जाएगी. इंडियन एयरफोर्स की ओर से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने की इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट- afcat.cdac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 1 जून 2021 से शुरू हो जाएगी. बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 30 जून 2021 तक का समय दिया जाएगा. इंडियन एयर फोर्स की ओर से जारी इस वैकेंसी में परीक्षा की तारीखों की घोषणा भी नहीं की गई है. ऐसे में जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह 1 जून के बाद ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

वैकेंसी डिटेल्स

इंडियन एयर फोर्स की ओर से जारी इस वैकेंसी में कुल 357 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें एएफसीएटी के लिए 96 पद, ग्राउंड ड्यूटी टेक्निकल के लिए 107 पद, ग्राउंड ड्यूटी नॉन टेक्निकल के लिए 96 पद, मेट्रोलॉजी के लिए 28 और अन्य सीटों पर एनसीसी स्पेशल एंट्री होगी. वैकेंसी की पूरी जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को अच्छे से देखें.

कौन कर सकता है आवेदन?

फ्लाइंग ब्रांच में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से मैथ और फिजिक्स में ग्रेजुएट होना जरूरी है. वही ग्राउंड ड्यूटी कल के पद पर 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. ग्राउंड बीपी नॉनटेक्निकल के लिए लॉजिस्टिक किसी भी स्टीम से ग्रेजुएट छात्र अप्लाई कर सकते हैं. कोई अकाउंट सेक्शन में कॉमर्स सब्जेक्ट से ग्रेजुएट छात्र आवेदन कर सकते हैं. एनसीसी स्पेशल एंट्री में एनसीसी एयर विंग सीनियर डिवीजन ‘सी’ सर्टिफिकेट वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईआईटी मंडी में टेक्निकल ऑफिसर समेत कई पदों पर वैकेंसी, जानें लास्ट डेट

पैरामेडिकल पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जानिए कैसे करें अप्लाई

पंजाब पॉवर में 490 पदों पर वैकेंसी, आवेदन करने की आखिरी तारीख आज

एनईआईपीए में कंप्यूटर ऑपरेटर / क्लर्क के पदों के लिए करें आवेदन, आज है लास्ट डेट

सीनियर रेजिडेंट के 100 से ज्यादा पदों पर निकली वैकेंसी, 24 मई को होगा इंटरव्यू

एचएससीसी लिमिटेड कई पदों पर नौकरियां, अंतिम तिथि 17 मई

Leave a Reply