ट्विटर ने दिल्ली पुलिस की कार्यवाही के बाद अपने कर्मचारियों को लेकर जताई चिंता

ट्विटर ने दिल्ली पुलिस की कार्यवाही के बाद अपने कर्मचारियों को लेकर जताई चिंता

प्रेषित समय :14:58:31 PM / Thu, May 27th, 2021

नई दिल्ली. ट्विटर कंपनी ने गुरुवार को कहा है कि वो भारत में अपने कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर चिंतित है. हाल ही में ट्विटर ने अपने प्लेटफार्म पर डाली गई कुछ पोस्ट को मैनिपुलेटेड मीडिया यानी तथ्यात्मक तौर पर गलत बताया था. जिसमें कोविड टूलकिट को लेकर भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा व अन्य नेताओं के ट्वीट भी शामिल थे. दिल्ली पुलिस इस मामले की जांच के संदर्भ में नोटिस देने के लिए सोमवार को ट्विटर के ऑफिस पहुंची थी. जिसके बाद कंपनी ने अपने कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है.


ट्विटर के प्रवक्ता के अनुसार वर्तमान में जो भी घटनाक्रम सामने आए है इसके चलते हम भारत में अपने कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं. साथ ही हम जिन लोगों को सेवा प्रदान करते है इस से उनकी अभिव्यक्ति के अधिकार को भी खतरा हो सकता है.

साथ ही कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि हमारे वैश्विक नियमों और सर्विस टर्म को लागू करने पर दुनिया भर में पुलिस हमारे ऊपर धमकी भरे हथकंडे अपनाती है. इस से हमारे साथ साथ भारत और विश्व के कई देशों में मौजूद अन्य सिविल सोसायटी भी चिंतित हैं. ट्विटर ने हालांकि सीधे तौर पर ये जाहिर नहीं किया कि उसका ये बयान दिल्ली पुलिस की कार्रवाई से संबंधित है.

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस टूलकिट मामले में ट्विटर को नोटिस देने के लिए सोमवार को ट्विटर के ऑफिस में पहुंची थी. दिल्ली पुलिस का कहना है कि वो एक शिकायत पर जांच कर रही है, जिसमें संबित पात्रा के ट्वीट को मैनिपुलेटिव फ्लैग करने पर सफाई मांगी गई है. पुलिस का कहना है कि लगता है ट्विटर के पास ऐसी कोई जानकारी है, जो हमारे पास नहीं है, जिसकी वजह से उन्होंने संबित पात्रा के ट्वीट को मैनिपुलेटेड करार दिया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टूलकिट केस मामले में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम ट्विटर दफ्तर पहुंची

टूल किट विवाद पर ट्विटर के रुख से नाराज सरकार, कहा- हम जांच कर रहे हैं, आप एकतरफा फैसला न सुनाएं

अचानक ट्विटर हुआ ठप, दुनियाभर के करोड़ों यूज़र्स प्रभावित

ट्विटर सीईओ डॉर्सी के पहले ट्वीट की हो रही है नीलामी, 2.5 मिलियन डॉलर तक पहुंची बोली

कंगना रनौत का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड, बंगाल हिंसा के खिलाफ लगातार कर रही थीं ट्वीट्स

Leave a Reply