तेलंगाना: सरकारी शिक्षण अस्पताल के रेजिडेंट्स का बढ़ा 15 प्रतिशत वेतन

तेलंगाना: सरकारी शिक्षण अस्पताल के रेजिडेंट्स का बढ़ा 15 प्रतिशत वेतन

प्रेषित समय :11:09:55 AM / Fri, May 28th, 2021

हैदराबाद. तेलंगाना सरकार ने 1 जनवरी, 2021 से वरिष्ठ रेजिडेंट डॉक्टरों का वजीफा 70,000 रुपये प्रति माह से बढ़ाकर 80,500 रुपये प्रति माह कर दिया है. दरअसल राज्य सरकार ने गुरुवार को एक सरकारी आदेश जारी किया था जिसमें सरकारी अस्पतालों में काम करने वाले वरिष्ठ रेजिडेंट्स के वजीफे में 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है.

स्वास्थ्य सचिव एसएएम रिजवी द्वारा जारी किए गए जीओ में कहा गया कि सरकारी शिक्षण अस्पतालों में लगभग 1,500 वरिष्ठ रेजिडेंट डॉक्टर हैं. इन डॉक्टरों को वर्तमान में स्टीपेंड 70,000 रुपये प्रति माह मिल रहा है. लेकिन अब इस वजीफे के तहत 1 जनवरी, 2021 से इन्हें 80,500 रूपये प्रति माह दिया जाएगा.

वहीं दूसरी तरफ तेलंगाना के जूनियर और सीनियर रेजीडेंट डॉक्टरों ने राज्य सरकार की तरफ से किये गये वादों को पूरा नहीं किये जाने के खिलाफ बुधवार को प्रदर्शन किया था और (गैर-आपात) सेवाओं का बहिष्कार किया, जबकि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने उनसे कोरोना संक्रमण के चलते हड़ताल वापस लेने को आह्वान किया था. इससे पहले, तेलंगाना जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन ने कहा था कि वह वेतन में वृद्धि समेत अपनी मांगों को पूरा किये जाने की मांग करते हुए 26 मई से सेवाओं का बहिष्कार करेगा.

वहीं मुख्यमंत्री राव ने कहा कि इन डॉक्टरों से कहा था कि सरकार ने जूनियर डॉक्टरों के साथ कभी कोई भेदभाव नहीं किया है और पहले भी उनकी समस्याएं हल की गयी हैं और सरकार उनकी वाजिब मांगों को अभी भी मानने के लिए तैयार है. बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने सीनियर रेजीडेंट के वेतन में 15 फीसद वृद्धि करने और इसका स्नातोकोत्तर मेडिकल विद्यार्थियों तक विस्तार करने का फैसला किया है जो कोविड ड्यूटी में तैनात हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ट्विटर ने दिल्ली पुलिस की कार्यवाही के बाद अपने कर्मचारियों को लेकर जताई चिंता

भाजपा का केजरीवाल पर हमला: दिल्ली सरकार ने निजी अस्पतालों से भी कम खरीदी वैक्सीन

ब्लैक फंगस के इलाज में प्रयोग होने वाली दवा से इंपोर्ट ड्यूटी और टैक्स हटाये सरकार: दिल्ली हाईकोर्ट

भारत सरकार के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचा व्हाट्सएप

यूपी, एमपी और दिल्ली समेत कई राज्यों में घटी ऑक्सीजन की मांग

चोली के नीचे जींस पहनकर दिल्ली वाली दुल्हन का डांस वायरल

Leave a Reply