महाराष्ट्र के ठाणे में रिहायशी इमारत की छत गिरने से 7 लोगों की मौत, बचाव कार्य जारी

महाराष्ट्र के ठाणे में रिहायशी इमारत की छत गिरने से 7 लोगों की मौत, बचाव कार्य जारी

प्रेषित समय :07:57:43 AM / Sat, May 29th, 2021

उल्हासनगर. मुंबई के ठाणे में शुक्रवार देर रात एक बड़ा हादसा हो गया. उल्हासनगर जिले में एक रिहायशी इमारत की छत गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई. जबकि कई और लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक साई सिद्धी बिल्डिंग में पांचवीं मंजिल से स्लैब सीधा ग्राउंड फ्लोर पर आ गिरा. हादसे को लेकर ठाणे नगर निगम का कहना है कि मलबे में फंसे  लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

ये हादसा शुक्रवार रात करीब 9 बजे हुआ. 5वीं मंजिल का स्लैब नीचे गिरा और चौथी, तीसरी, दूसरी और पहली मंजिल की छत को तोड़ते हुए नीचे आ गिरा. हादसे के वक्त पांचवीं मंजिल पर कई लोग मौजूद थे. राहत की बात ये रही कि दूसरे किसी और मंजिल पर लोग नहीं थे. अब तक 7 शवों को मलबे निकाला जा चुका है. इस बिल्डिंग को सील कर दिया गया है.

कहा जा रहा है कि अभी 3-4 लोग और फंसे हो सकते हैं. वहीं ठाणे नगर निगम का बचाव अभियान जारी है. ठाणे म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के अधिकारी फायर ब्रिगेड टीम के साथ घटनास्थल पर है. ये मलबे में फंसे लोगों को निकालने में लगे हुए हैं. इस इमारत में कुल 29 फ्लैट्स हैं. अब तक मिली जानकारी के मुताबिक इस बिल्डिंग में 26 परिवार रहते थे.

हाल के दिनों में उल्हासनगर में दूसरी घटना है. इससे पहले 15 मई को भी यहां एक रिहायशी इमारत का छज्जा गिर गया था. जिससे तीन महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत हो गई थी. इस घटना में 11 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

देश में ब्लैक फंगस से अब तक 5500 लोग हुये संक्रमित, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 90 लोगों की मौत

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर से लगे गढ़चिरौली में सी-60 कमांडोज ने मुठभेड़ में मार गिराये 9 नक्सली

देश में ब्लैक फंगस से अब तक 5500 लोग हुये संक्रमित, महाराष्ट्र सबसे ज्यादा 90 लोगों की मौत

चक्रवात तौकते मचाये आफत : महाराष्ट्र, गुजरात और केरल में रेड अलर्ट, एनडीआरएफ की टीमें रवाना

महाराष्ट्र में चक्रवात की चेतावनी, रायगढ़ तट पर लौटी 142 नौकाएं

उप मुख्यमंत्री अजित पवार के सोशल मीडिया पर 6 करोड़ खर्च करेगी महाराष्ट्र सरकार

Leave a Reply