नॉन-होम ब्रांच से एक दिन में 1 लाख रुपये तक निकाल सकेंगे एसबीआई के ग्राहक

नॉन-होम ब्रांच से एक दिन में 1 लाख रुपये तक निकाल सकेंगे एसबीआई के ग्राहक

प्रेषित समय :07:47:18 AM / Sun, May 30th, 2021

नई दिल्ली. भारत में कोरोना की दूसरी लहर अधिक खतरनाक साबित हुई है और एक दिन में केसेज 4 लाख से अधिक आने लगे थे. हालांकि अब डेली कोविड केसेज में गिरावट आई है, फिर भी इस समय लापरवाही नहीं की जा सकती. देश के कई हिस्सों में अभी भी लॉकडाउन और रिस्ट्रिक्शंस चल रहे हैं और आगे भी इसके जारी रहने की संभावना दिख रही है.

इस बीच देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने इंडिविजुअल ग्राहकों के लिए नॉन-होम ब्रांच से नगद राशि निकालने की लिमिट में बदलाव किया है. एसबीआई ने ट्वीट करते हुये कहा कि ग्राहक अब अपनी ब्रांच के अलावा एसबीआई की किसी भी ब्रांच में जाकर चेक के माध्यम से एक दिन में अधिकतम 1 लाख रुपये तक की निकासी कर सकते हैं.

इसके अलावा बचत खाता पासबुक के जरिए विड्रॉल फार्म से अपने लिए हर दिन अधिकतम 25 हजार रुपये तक की नगदी निकाल सकते हैं. चेक के जरिए हर दिन खुद के लिए अधिकतम 1 लाख रुपये तक का कैश निकाल सकते हैं. थर्ड पार्टी के लिए सिर्फ चेक के जरिए एक दिन में 50 हजार रुपये का नगद निकालने की अनुमति होगी.

एसबीआई ने इंडिविजुअल के लिए नॉन-होम ब्रांच से अधिकतम कैश निकासी में जो संशोधन किया है, वह 30 सितंबर 2021 तक लागू रहेगा. थर्ड पार्टीज को कैश पेमेंट्स के लिए विड्रॉल फॉर्म नहीं दिए जाएंगे यानी कि इन्हें सिर्फ चेक के जरिए कैश दिया जायेगा. थर्ड पार्टी को केवाईसी सबमिट करनी जरूरी होगी.

एसेट्स, डिपॉजिट्स, ब्रांचेज, कस्टमर्स और एंप्लाइज के मामले में एसबीआई देश का सबसे बड़ा कॉमर्शियल बैंक है. इसके अलावा यह देश का सबसे बड़ा मॉर्टेगेज लेंडर है. एसबीआई के देश भर में 22 हजार से अधिक ब्रांचेज हैं. इसके अलावा इसके देश भर में 58 हजार के करीब एटीएम एवं सीडीएम नेटवर्क है और बीसी आउटलेट्स 71 हजार से अधिक है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एसबीआई की सेवाएं आज रात से 3 दिन तक रहेंगी बाधित, इन सर्विस में होगी परेशानी

एसबीआई की रिपोर्ट में दावा: 100 दिन बाद तक जारी रह सकती है कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर

एसबीआई ने गजब कर डाला, जीरो बैलेंस खातों से 5 साल में कमाए 300 करोड़ रुपए

एसबीआई का करोड़ों होम बॉयर्स को झटका, महंगा हो गया घर खरीदना, बढ़ाया लोन ब्याज

Leave a Reply