यूपी की जेलों में बंद कैदियों ने पैरोल लेने से किया इंकार, कहा जेल में हैं ज्यादा सुरक्षित

यूपी की जेलों में बंद कैदियों ने पैरोल लेने से किया इंकार, कहा जेल में हैं ज्यादा सुरक्षित

प्रेषित समय :12:56:07 PM / Sun, May 30th, 2021

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की विभिन्न जेलों में बंद लगभग 21 कैदियों ने पैरोल लेने से इनकार कर दिया है. यूपी डीजी जेल, आनंद कुमार ने संवाददाताओं से कहा कि राज्य की नौ जेलों में 21 दोषियों ने अपने जिलों में कोविड के डर का हवाला देते हुए पैरोल से इनकार कर दिया है और कहा है कि राज्य की जेलों में उनके साथ बेहतर व्यवहार किया जा रहा है और  जेल के अंदर सुरक्षित महसूस कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि हम जेलों में पूर्ण कोविड प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं और प्रत्येक कैदी का पूरा ख्याल रख रहे हैं. इस महीने की शुरुआत में यूपी जेल विभाग ने दूसरी लहर के दौरान कोविड संक्रमण के मद्देनजर राज्य की जेलों में भीड़ भाड़ को कम करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के अनुपालन में विचाराधीन कैदियों और दोषियों को जमानत और पैरोल पर रिहा करना शुरू कर दिया था.

यूपी की जेलों ने अब तक 10,123 ट्रायल के तहत और दोषियों को सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के अनुपालन में जमानत और पैरोल पर रिहा किया है. 8,463 विचाराधीन कैदियों को अंतरिम जमानत पर रिहा किया गया, जबकि 1,660 दोषियों को 60 दिनों की पैरोल दी गई.

सबसे ज्यादा 703 विचाराधीन कैदी गाजियाबाद जिला जेल से जमानत पर रिहा हुए हैं, जबकि सबसे ज्यादा 78 कैदियों को कानपुर जिला जेल से पैरोल दी गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी के कुशीनगर में बारात से लौट रहे युवकों की कार पलटी, चार की मौत, एक घायल

यूपी बोर्ड 10वीं की परीक्षाएं निरस्त, कोरोना के चलते योगी सरकार ने लिया फैसला

यूपी के सीतापुर में बड़ा हादसा, नाश्ता कर रहे थे बाराती तभी आंधी में पंडाल उडऩे लगा, पाइप पकड़कर खड़े 4 बरातियों की करंट से मौत

यूपी के सीतापुर में बड़ा हादसा, नाश्ता कर रहे थे, तभी आंधी में पंडाल उडऩे लगा, पाइप पकड़कर खड़े 4 बरातियों की करंट से मौत

यूपी जहरीली शराब कांड में अब तक 30 की मौत, 15 से ज्यादा गंभीर, स्प्रिट और केमिकल से बनाकर बेची जा रही थी देसी शराब

यूपी में फिर शराब का कहर, अलीगढ़ में ठेके से शराब पीकर 11 की मौत, प्रधान का दावा 19 मरे

Leave a Reply