एमपी के स्वास्थ्य मंत्री ने जबलपुर में भरती मरीजों से की वीडियो कॉल पर बात, पूछा हाल

एमपी के स्वास्थ्य मंत्री ने जबलपुर में भरती मरीजों से की वीडियो कॉल पर बात, पूछा हाल

प्रेषित समय :19:12:12 PM / Mon, May 31st, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री प्रभुराम चौधरी ने जबलपुर के जिला अस्पताल में भरती मरीजों से मोबाइल पर वीडियो काल कर बात की और उनका हाल जाना, यहां तक कि अस्पताल की व्यवस्थाओं के बारे में भी फीडबैक लिया.

बताया जाता है कि एमपी के विभिन्न जिलों में भरती मरीजों के हाल जानने व अस्पतालों में दिए जा रहे इलाज की हकीकत जानने के लिए स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी द्वारा वीडियो काल करके बातचीत की जा रही है, इसी सिलसिले में श्री चौधरी ने जबलपुर के जिला अस्पताल में भरती मरीजों व उनके परिजनों से वीडियो काल करके बातचीत की और उनके स्वास्थ्य का हाल जाना, वीडियो काल पर सबसे पहले उन्होने अपना परिचय देते हुए कहा कि मैं स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी बोल रहा हूं, इसके बाद उन्होने मरीजों से उनके स्वास्थ्य व अस्पताल में मिल रहे इलाज के संबंध में खुलकर अपनी बात रखने के लिए कहा, उन्होने पूछा कि डाक्टर नियमित रुप से राउंड पर आते है या नहीं, दवाईया उपलब्ध हो रही है या नहीं, उन्हे बाजार से खरीदना तो नहीं पड़ रही है, यहां तक कि मरीजों के परिजनों से किसी भी तरह की समस्या होने पर तत्काल जानकारी देने के लिए कहा.

अब हकीकत कौन बताए, इलाज तो यही पर कराना है-

अस्पताल में भरती मरीजों ने भले ही जिला अस्पताल दिए जा रहे उपचार को बेहतर बताया हो, दवाईयां मिलने की बात भी कही हो, लेकिन जमीनी हकीकत तो सभी जानते है, क्योंकि अस्पताल में भरती मरीज भी कुछ बोलने से पहले यही सोचते है कि इलाज तो यही पर कराना है यदि हकीकत बयां कर दी तो दूसरे दिन अस्पताल से बाहर का रास्ता न दिखा दिया जाए, बात कराने वाले भी जिला अस्पताल के अधिकारी भी है, उनके सामने कैसे कुछ कह पाते, खैर यह बात भी अच्छी है कि पूछा तो. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिगड़ रहा मौसम : दिल्ली, मध्यप्रदेश सहित इन राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट

मध्यप्रदेश के लिए दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो से पहुँची, 47.37 मीट्रिक आक्सीजन है

मध्यप्रदेश के इंदौर में फिर हुए अस्पताल फुल, भोपाल, ग्वालियर में हालात बिगड़े, जबलपुर में कोरोना हर दिन बना रहा नया रिकार्ड

मध्यप्रदेश के सीधी में दुष्कर्म का प्रयास करने वाले युवक का महिला ने काटा गुप्तांग, अस्पताल में भर्ती

मध्यप्रदेश में शिक्षक भर्ती परीक्षा पास करने वालों के लिए खुश-खबरी, जल्द ही मिलेगी ज्वाइनिंग

मध्यप्रदेश नगरीय निकाय चुनाव अप्रैल माह में होगें, 12 मार्च के बाद लग सकती है आचार संहिता

Leave a Reply