गुजरात: पढ़ाई के लिए विदेश जा रहे छात्रों को टीकाकरण में मिलेगी प्राथमिकता

गुजरात: पढ़ाई के लिए विदेश जा रहे छात्रों को टीकाकरण में मिलेगी प्राथमिकता

प्रेषित समय :11:54:40 AM / Tue, Jun 1st, 2021

अहमदाबाद. विदेश जाने वाले छात्रों को कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम में प्राथमिकता दी जाएगी. गुजरात सरकार ने ऐलान किया कि राज्‍य से विदेश जाने वाले छात्रों को प्राथमिकता के आधार पर वैक्‍सीन लगाई जाएगी. गुजरात सरकार ने राज्‍य में चल रहे कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम में उन छात्रों को प्राथमिकता देने की घोषणा की जो आगे की पढ़ाई के लिए विदेश जा रहे हैं. राज्य सरकार के मुताबिक मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में सोमवार को गांधीनगर में कोर कमेटी की बैठक में यह फैसला लिया गया.

विदेश जाने वा ले छात्र वैक्‍सीन के लिए कैसे करें अप्‍लाई

भाजपा नेता ने कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम की जिम्मेदारी जिला कलेक्टरों और नगर निगम आयुक्तों को सौंपी है. राज्‍य सरकार के मुताबिक, जो छात्र आने वाले महीनों में विदेश जा रहे हैं, वे जिला कलेक्टर से अपने I20 या DS-160 फॉर्म या किसी विदेशी विश्वविद्यालय / कॉलेज के प्रवेश पुष्टि पत्र के साथ संपर्क करें. सूरत, वडोदरा, राजकोट, जूनागढ़, भावनगर, जामनगर और गांधीनगर के छात्रों को अपने शहर, राज्य सरकार के संबंधित नगर आयुक्त से संपर्क करना होगा.

पुणे में विद्यार्थियों के लिए वॉक इन टीकाकरण अभियान की शुरुआत

महाराष्ट्र के पुणे में नगर निगम पढ़ाई के उद्देश्य से विदेश जाने वाले विद्यार्थियों के लिए विशेष कोविड टीकाकरण अभियान की शुरुआत करेगा. पुणे नगर निगम के महापौर मुरलीधर मोहोल ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी. उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि ऐसे विद्यार्थी बिना किसी आवश्यक दस्तावेज के सीधे टीकाकरण केन्द्र आकर टीका लगवा सकते हैं. फिलहाल यह सुविधा सप्ताह में दो दिन तक मिलेगी जिसे जरुरत के मुताबिक पूरे सप्ताह चलाया जाएगा. इससे पहले महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने ट्वीट कर पुणे और नागपुर नगर निगम से पढ़ाई के उद्देश्य विदेश जाने वाले विद्यार्थियों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू करने का अनुरोध किया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात में कोरोना मामलों में आयी कमी, केबिनेट बैठक में ढील का ऐलान

घर पर ही बनाएं गुजरात की मशूहर- पैटीस

दिल्ली से कार में छिपाकर गुजरात ले जा रहे थे साढ़े चार करोड़ रुपये, पुलिस से दबोचा

अभिमनोजः गुजरात ही क्यों? महाराष्ट्र-केरल क्यों नहीं?

गुजरात के इस अधिकारी का अजीब बहाना, विष्णु का दसवां अवतार हूं, नहीं आ सकता ऑफिस

गुजरात के वैज्ञानिकों को मिली विश्व के सबसे महंगे मशरूम को उगाने में सफलता

Leave a Reply