एमपी के जबलपुर में जूडा ने बंद की कोविड ड्यूटी, कहा सरकार एस्मा लगाकर डराना चाहती है

एमपी के जबलपुर में जूडा ने बंद की कोविड ड्यूटी, कहा सरकार एस्मा लगाकर डराना चाहती है

प्रेषित समय :21:04:45 PM / Tue, Jun 1st, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कालेज के जूनियर डाक्टरों ने आज से कोविड ड्यूटी भी बंद कर दी है, वे इमरजेंसी सेवाए पहले ही बंद कर चुके है. जूनियर डाक्टरों ने यह भी कहा कि सरकार ने जो आश्वासन दिए है, उन्हे पूरा करना चाहिए. एस्मा लगाकर उनकी आवाज को दबाया नहीं जा सकता है.

जूडा जबलपुर एसोसिएशन के अध्यक्ष डाक्टर पंकजसिंह ने कहा कि उनकी मांग कोई एक दिन की नहीं है, सरकार के समक्ष जूडा लगातार अपनी मांगों को उठाता रहा, जिसपर सरकार द्वारा आश्वासन ही दिया गया, कोरोना की दूसरी लहर में जब चारों ओर हा-हा कार मचा था, ऐसे वक्त में भी जूडा अपनी जान को जोखिम में डालकर काम कर रहे है, मरीजों की जान बचा रहे है. मेडिकल कालेजों में कोरोना मरीजों के बीच रहकर दिन-रात ड्यूटी कर सेवा कर रहा है, सीनियर तो कंसल्टेंट का काम करते है, जोखिम भरा काम तो जूडा ही कर रहे है, इसके बाद भी सरकार एस्मा लगाकर उनकी मांगों को दबाना चाहती है, लेकिन हम अपनी आवाज उठाते ही रहेगें.

जूडा ने मेडिकल कालेज के डीन डाक्टर प्रदीप कसार को भी अपना मांग पत्र दिया है, जिसमें स्टाइपेंड में 24 प्रतिशत बढ़ोत्तरी करके 55 हजार से बढ़ाकर 68 हजार 200, 57 हजार से बढ़ाकर 70 हजार 680 और 59 हजार से बढ़ाकर 73 हजार 160 रुपए की जाए. हर साल वार्षिक 6 प्रतिशत की वृद्धि भी स्टाइपेंड पर दी जाए. पीजी के बाद एक साल के ग्रामीण बांड को कोविड की ड्यूटी के बदले हटाने के लिए एक कमेटी बनाई जाए, जो इस पर विचार करके अपना फैसला जल्द से जल्द सुनाए. कोविड ड्यूटी में काम करने वाले जूनियर डाक्टर को दस नम्बर का गजटेड प्रमाणपत्र मिले, जो आगे सरकारी नौकरी में फायदा प्रदत्त करे. कोरोना ड्यूटी करने वाले सभी जूडा के परिजनों के लिए अस्पताल में अलग से एक एरिया व बेड रिजर्व किया जाए, इलाज की प्राथमिकता के साथ सभी सुविधाए फ्री ऑफ कॉस्ट उपलब्ध कराई जाए, अधिक कार्य के बोझ को देखते हुए उन्हे उचित सुविधा दी जाए.

कोविड वार्ड में व्यवस्थाएं लडख़ड़ाई-

कोरोना कॉल में जूनियर डाक्टर की हड़ताल से सामान्य वार्ड, ओटी, इमरजेंसी ड्यूटी से लेकर कोविड वार्ड की व्यवस्थाएं लडख़ड़ा गई है. जिसे देखते हुए मेडिकल प्रबंधन ने सीनियर कन्सल्टेंट सहित एसआर, जेआर की टीम को अलर्ट कर दिया है, लेकिन मरीजों को दिक्कत का सामना करने की खबर भी है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिगड़ रहा मौसम : दिल्ली, मध्यप्रदेश सहित इन राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट

मध्यप्रदेश के लिए दूसरी ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो से पहुँची, 47.37 मीट्रिक आक्सीजन है

मध्यप्रदेश के इंदौर में फिर हुए अस्पताल फुल, भोपाल, ग्वालियर में हालात बिगड़े, जबलपुर में कोरोना हर दिन बना रहा नया रिकार्ड

मध्यप्रदेश के सीधी में दुष्कर्म का प्रयास करने वाले युवक का महिला ने काटा गुप्तांग, अस्पताल में भर्ती

मध्यप्रदेश में शिक्षक भर्ती परीक्षा पास करने वालों के लिए खुश-खबरी, जल्द ही मिलेगी ज्वाइनिंग

मध्यप्रदेश नगरीय निकाय चुनाव अप्रैल माह में होगें, 12 मार्च के बाद लग सकती है आचार संहिता

Leave a Reply