WCRWWO को इस काम में आ रही बाधा, जबलपुर मंडल के हर कर्मचारी के वेतन से 50 रुपए की होगी कटौती

WCRWWO को इस काम में आ रही बाधा, जबलपुर मंडल के हर कर्मचारी के वेतन से 50 रुपए की होगी कटौती

प्रेषित समय :18:32:06 PM / Wed, Jun 2nd, 2021

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल के कार्मिक विभाग के उस पत्र से कर्मचारियों में रोष है, जिसमें पमरे महिला कल्याण संगठन (डबलूसीआरडबलूडबलूओ) के धर्मार्थ कार्यों के लिए हर कर्मचारी के वेतन से 50 रुपए की कटौती करने का निर्णय लिया गया है. अब यदि कोई कर्मचारी नहीं यह राशि नहीं देना चाहता है तो उसे यह कटौती नहीं हो, इसके लिए स्वयं लिखा-पढ़ी करके अपने-अपने विभाग व डिपो में देना होगा.

जबलपुर रेल मंडल के कार्मिक विभाग ने पिछले दिनों एक पत्र सभी विभागों को जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि पमरे महिला कल्याण संगठन द्वारा जो 6 से 18 वर्ष तक के अनाथ व निराश्रित बालकों की देखरेख एवं संरक्षण हेतु जागृति (शेल्टर होम) का सचालन किया जा रहा है. वर्तमान में जागृति सेंटर के सुचारू  रूप से संचालन में आर्थिक सहायता की आवश्यकता है. अत: इस हेतु पमरे महिला कल्याण संगठन जबलपुर मंडल के समस्त रेल कर्मचारियों से 50 रुपए की स्वैच्छिक आर्थिक  सहयोग की अपील की है.

पत्र के इस मजमून से है रेल कर्मचारियों को आपत्ति

इस पत्र के संबंध में कई कर्मचारियों का कहना है कि डबलूडबलूओ द्वारा जो सामाजिक कार्य किया जा रहा है, वह काफी सराहनीय है, लेकिन जबलपुर मंडल के कार्मिक विभाग का पत्र कन्फ्यूजन उत्पन्न कर रहा है, इसमें यह कहा गया है कि जो कर्मचारी उक्त राशि का सहयोग करने से सहमत नहीं है, अथवा 50 रुपए से अधिक का सहयोग प्रदान करना चाहते हैं, वे एक निर्धारित किये गये विकल्प फार्म अपने डिपो, कार्यालय, स्टेशन में 10 जून 2021 तक अनिवार्य रूप से प्रस्तुत करें. इसका सीधा मतलब है कि जो कर्मचारी फार्म भरकर नहीं जमा करेंगे, उनके वेतन से यह कटौती जून माह में कर दी जायेगी.

कटौती पूरी तरह स्वैच्छिक, कर्मचारी की सहमति पर ही होगी कटौती : सीपीआरओ

वहीं इस संबंध में पश्चिम मध्य रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी राहुल जयपुरियार ने कहा  है कि डबलूसीआर डबलूडबलूओ के इस नेक काम के लिए तीनों रेल मंडलों के कर्मचारियों से अपील की गई है कि सभी कर्मचारी अपनी सहमति देें, यह कटौती पूरी तरह स्वैच्छिक है, जब तक कर्मचारी अपनी सहमति प्रदान नहीं करेंगे, यह कटौती नहीं की जायेगी. उन्होंने उम्मीद जताई कि रेल कर्मचारियों के अलावा अन्य सामाजिक संस्थाएं भी आगे आयेंगी और निराश्रित, अनाथ बच्चों की देखरेख में तन-मन-धन से जुटी पमरे डबलूडबलूओ को अपना अमूल्य सहयोग प्रदान करें तो यहां रह रहे बच्चों का भविष्य काफी उज्जवल होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेलवे में शुरू किया कई स्पेशल ट्रेनों का संचालन, आईआरसीटीसी के जरिए शुरू हुई बुकिंग

बिहार: रेलवे ट्रैक पर खटिया डालकर सो गया शख्स, रोकनी पड़ी राजधानी एक्सप्रेस

लोकसभा अध्यक्ष, कोटा रेलवे अस्पताल को बनाएंगे सर्वसुविधायुक्त, WCREU महामंत्री मुकेश गालव ने की भेंट, बताई समस्या

कोरोना महामारी के बीच रेलवे का 13450 पदों को समाप्त करने के फरमान से WCREU-AIRF नाराज, जताया विरोध

110 KM की स्पीड से गुजरी पुष्पक एक्सप्रेस, ढह गई रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग

Leave a Reply