लोकसभा अध्यक्ष, कोटा रेलवे अस्पताल को बनाएंगे सर्वसुविधायुक्त, WCREU महामंत्री मुकेश गालव ने की भेंट, बताई समस्या

लोकसभा अध्यक्ष, कोटा रेलवे अस्पताल को बनाएंगे सर्वसुविधायुक्त, WCREU महामंत्री मुकेश गालव ने की भेंट, बताई समस्या

प्रेषित समय :17:58:31 PM / Fri, May 28th, 2021

कोटा. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कोटा के रेलवे अस्पताल को आधुनिक बनाने पर अपनी सहमति जताई है. श्री बिरला से आज शुक्रवार 28 मई को वेस्ट सेेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) के महामंत्री मुकेश गालव ने कोटा केम्प कार्यालय में मुलाकात की और उनसे रेल कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की. श्री बिरला, यूनियन महामंत्री श्री गालव की बात पर सहमति जताते हुए कोटा  रेलवे अस्पताल में आधुनिक उपकरणों को उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया. अगले दो-तीन दिनों के भीतर 5 आक्सीजन कंसेन्ट्रेटर मुहैया करा दिये जाएंगे.

इस महामारी में 24 घंटे जान जोखिम में डाल कर रेल कर्मचारी मुस्तैद रहे

 वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन के महामंत्री श्री गालव ने लोकसभा अध्यक्ष को बताया कि रेल कर्मचारी ने कोरोना महामारी के दौरान आगे की पंक्ति में रहकर इस कोविड-19 में अहम भूमिका अदा की है. कोरोना काल में भी 24 घंटे गाडिय़ों का संचालन कर अपनी डयूटी पूरी निष्ठा, ईमानदारी से करने में लगे हैं. यहां तक कि सबसे कठोर लॉकडाउन अवधिके दौरान भी वर्ष 2020 या 2021, भारतीय अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाये रखने में प्रमुख योगदान रहा है. रेलवे में 1 लाख से ज्यादा कर्मचारी संक्रमित हुये हैं और 2 हजार से ज्यादा कर्मचारियों की मौत हो चुकी है.

कोटा रेल अस्पताल की व्यवस्थाओं से कराया अवगत

चर्चा के दौरान श्री गालव ने कोटा मंडल रेलवे चिकित्सालय की व्यवस्थाओं के बारे में अवगत कराया कि बहुत ही विषम परिस्थितियों में रेलवे अस्पतााल के चिकित्सकीय स्टाफ व पैरामेडिकल स्टाफ ने कोरोना महामारी में रेल कर्मचारी व उनके परिवारजनों की को मौत के मुंह से निकाला है, जबकि यहां पर स्टाफ की काफी कमी है. स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स की कमी है. कर्मचारियों व डाक्टर्स की कमी के कारण कार्यरत कर्मचारियों पर कार्य का अत्यधिक बोझ है. श्री गालव ने रेलवे चिकित्सालय में जीवन रक्षक उपकरण ऑक्सिजन कंसेन्ट्रेटर की कमी है.

लोस अध्यक्ष ने श्री गालव की मांग मानी, रेलवे बोर्ड से बात कर बढ़वायेंगे सुविधा

लोकसभा अध्यक्ष श्री बिरला ने श्री गालव की बातों को ध्यान में रखते हुये बताया कि शीघ्र ही 2-3 दिनों में 5 ऑक्सीजन कंसेन्ट्रेटर रेलवे चिकित्सालय कोटा को दे दिये जायेंगे. रेलवे चिकित्सालय कोटा में स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स, फार्मासिस्ट, नर्सिंग स्टाफ, पैरा मेडीकल स्टाफ, अस्पताल में सभी जांचें जैसे सीटी स्केन, ब्लड जांच इत्यादि हॉस्पिटल में ही हो, इसके लिये शीघ्र ही रेलवे बोर्ड में शीघ्र ही बात करके रेलवे चिकित्सालय कोटा को सर्वसुविधायुक्त बनाया जाये. साथ ही एक एम्बुलेंस जो पूर्ण रूप से मेडीकली इक्यूप्ड हो, जो कि 24 घंटे रेलवे स्टेशन पर खड़ी रहेगी इस पर सहमति व्यक्त की है. श्री गालव ने लोकसभा अध्यक्ष का धन्यवाद ज्ञापित किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

डबलूसीआरईयू के यूथ कार्यकर्ता नरेंद्र खंगार के कार्यों की सराहना, करा रहे गरीबों को भोजन

डबलूसीआरईयू डीजल शेड यूथ विंग द्वारा कर्मचारियों को मास्क बनाकर बांट रहे

रेल अफसरों की कालोनी में निजी कंपनी देगी हाईसिक्योरिटी सुरक्षा, कर्मचारियों से भेदभाव, डबलूसीआरईयू ने जताई आपत्ति- कहा समान सुरक्षा हो

कोरोना काल में ट्रेन हो रही रद्द, तो आरक्षण केेंद्रों का समय भी हो कम, डबलूसीआरईयू ने पमरे प्रशासन से की मांग

कोटा रेलवे अस्पताल में समय पर दवाईयां, इंजेक्शन नहीं मिल रहा, दो दिनों में 7 रेलकर्मियों की मौत, डबलूसीआरईयू ने की यह मांग

Leave a Reply