कर्नाटक में नहीं थम रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार, 14 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

कर्नाटक में नहीं थम रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार, 14 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

प्रेषित समय :18:55:32 PM / Thu, Jun 3rd, 2021

बेंगलुरु. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने राज्य में लॉकडाउन को 14 जून तक बढ़ाने का ऐलान किया है. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए गुरुवार को यह फैसला लिया गया. पिछले दिनों सरकार ने 24 मई से 7 जून तक पाबंदियां लगाने की घोषणा की थी. पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना के 16387 नए मामले सामने आए हैं. अब तक 30 हजार से ज्यादा लोग इस वायरस की वजह से जान गंवा चुके हैं.

सीएम येदियुरप्पा ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए हमने पहले 24 मई से 7 जून तक कड़े प्रतिबंधों की घोषणा की थी. हालांकि संक्रमण कम हो गया है, लेकिन बीमारी का प्रसार अभी भी जारी है. विशेषज्ञों की सिफारिश के आधार पर प्रतिंबधों को 14 जून तक बढ़ाने का फैसला लिया गया है. उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि एक सप्ताह बाद स्थिति बेहतर होगी.

कर्नाटक में बुधवार को कोरोना के 16387 नए मामले सामने आए और 463 लोगों की मौत हुई. राहत की बात यह रही है कि पिछले दिन 21999 लोग कोरोना से रिकवर हुए. फिलहाल राज्य में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 2.93 लाख है. राज्य के हेल्थ डिपार्टमेंट के मुताबिक 2 जून तक राज्य में 26 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. राज्य में कोरोना संक्रमण की दर 11.22 प्रतिशत है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

KSRTC का इस्तेमाल नहीं कर पाएगा कर्नाटक, ट्रेडमार्क की लड़ाई में जीता केरल

कोरोना का कहर: कर्नाटक में 9 साल से कम उम्र के 40 हजार से ज्यादा बच्चे हुए कोरोना संक्रमित

कर्नाटक: भगवान से कम नहीं है डॉ. के मल्हार राव मल्ले, महज 20 रुपए में करते हैं इलाज

गोवा तट से टकराया चक्रवाती तूफान तौकते, केरल में दो और कर्नाटक में चार लोगों की मौत

कर्नाटक में वेंटिलेटर और ऑक्सीजन की कमी से 8 और मरीजों ने तोड़ा दम, आंकड़ा 40 के पार

Leave a Reply