राजस्थान में भारत-पाक बार्डर पर बीएसएफ ने पकड़ी 300 करोड़ की हेरोइन, दो संदिग्ध भी गिरफ्तार

राजस्थान में भारत-पाक बार्डर पर बीएसएफ ने पकड़ी 300 करोड़ की हेरोइन, दो संदिग्ध भी गिरफ्तार

प्रेषित समय :15:19:45 PM / Fri, Jun 4th, 2021

बीकानेर. सीमा सुरक्षा बल ने राजस्थान के बीकानेर जिले में स्थित भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मादक पदार्थों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 56 किलो 600 ग्राम हेरोइन बरामद की है. बरामद हेरोइन का बाजार मूल्य 300 करोड़ रुपये आंका गया है. बीएसएफ ने इस दौरान पाकिस्तान की ओर से भारत में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे संदिग्ध तस्करों की कोशिशों को नाकाम कर दिया. बीएसएफ की ओर से इसे अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताया जा रहा है.

तस्कर सीमा पार से इस हेरोइन की तस्करी एक पाइप के जरिये कर रहे थे. हेरोइन पीवीसी पाइप में डालकर तारबंदी के उस पार से भारतीय सीमा में डाली गई थी. बीएसएफ के जवानों ने आधी रात को आंधी और तूफान के बीच इस कार्रवाई को अंजाम दिया. पाकिस्तानी तस्कर भागने में सफल हो गए.

बीएसएफ डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह ने बताया की बीएसएफ के पास पहले से इस क्षेत्र का इनपुट था. इस पर सभी लोग अलर्ट थे. बुधवार आधी रात को 2 बजे के करीब खाजूवाला की बंदली पोस्ट के पास सीमा पर बीएसएफ की 127 बटालियन के जवानों को इसका आभास हो चुका था कि सीमा पर कुछ हरकत हो रही है. आंधी और तूफान के बीच भी सीमा पर होने वाली हरकत को देखने वाले उपकरणों के सहयोग से पाकिस्तानी तस्करों को ढूंढा गया.

पाकिस्तानी तस्कर भारतीय तस्करों के इशारे पर पाइप की मदद से हेरोइन को तारबंदी के नीचे से इसे भारतीय सीमा की ओर धकेल रहे थे. जवानों को इसका अंदेशा होने पर उन्होंने फायरिंग की तो पाकिस्तान और भारतीय तस्कर मौके से फरार हो गए. अब बीएसएफ के साथ अन्य एजेंसियां मामले की आगे जांच करेगी.

घटना के बाद से बीएसएफ तस्करों की तलाश में जुटी हुई थी. उच्चाधिकारियों के निर्देश पर जिला पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा ने बीएसएफ और एनसीबी अधिकारियों के साथ घटनास्थल का मुआयना किया. उसके बाद बीएसएफ और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए गुरुवार देर रात ग्रामीणों की मदद से खाजूवाला के चक के पास से दो संदिग्धों को पकड़ा है. फिलहाल सभी एजेंसियां उनसे पूछताछ में जुटी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान कांग्रेस में कलह, सीएम अशोक गहलोत के सामने भिड़ गए दो मंत्री

राजस्थान में 35 वैक्सीन सेंटरों के कचरे में मिलीं 500 वायल, इनमें थे 2500 से भी ज्यादा डोज

राजस्थान के सवाई माधोपुर में पुलिस की कस्टडी में किसान की मौत, इलाके में भारी तनाव

राजस्थान: भाजपा सांसद कोली के कार पर ईंट और सरिए से हमला, बीजेपी का सीएम को घेरा

राजस्थान: जिस युवक का किया अंतिम संस्कार, एक सप्ताह बाद जिंदा घर लौटा युवक, जानिए क्या है मामला

Leave a Reply