अभिमनोेजः कब तक चलेंगे कर्नाटक में सियासी नाटक?

अभिमनोेजः कब तक चलेंगे कर्नाटक में सियासी नाटक?

प्रेषित समय :20:54:50 PM / Sun, Jun 6th, 2021

नजरिया. कर्नाटक में पिछले विधानसभा चुनाव के बाद से ही सियासी जुगाड़ की सरकारें चल रही हैं, जाहिर है, कर्नाटक केे सियासी नाटक लगातार चर्चाओं में रहे हैं और आगे भी राजनीतिक चर्चाओं में बने रहेंगे?

दरअसल, जैसे केंद्र में पीएम मोदी का एकाधिकार है, वैसे ही कर्नाटक में सीएम बीएस येदियुरप्पा का एकाधिकार है.

इसीलिए बड़ी विनम्रता के साथ कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा का कहना है कि- मुझे नहीं लगता कि यहां बीजेपी में कोई वैकल्पिक नेतृत्व नहीं है. जिस दिन पार्टी आलाकमान मुझसे इस्तीफा देने को कहेगा, उसी दिन मैं इस्तीफा दे दूंगा.

उन्हें पता है कि कर्नाटक में येदियुरप्पा की सरकार है, जिस दिन वे सीएम नहीं रहेंगे, कर्नाटक में बीजेपी की सरकार भी नहीं रहेगी.

खबरों की मानें तो बीजेपी के तकरीबन आधे विधायकों में असंतोष है, लिहाजा ऐसे में कई बार उनके इस्तीफे की अटकलें चलती रही हैं, इसी के मद्देनजर येदियुरप्पा ने कहा है कि- जिस दिन पार्टी आलाकमान मुझसे इस्तीफा देने को कहेगा, उसी दिन मैं इस्तीफा दे दूंगा. लेकिन, कर्नाटक के डिप्टी सीएम डॉ सीएन अश्वत्नारायण का कहना है कि उनके (सीएम येदियुरप्पा के) पद छोड़ने का सवाल ही नहीं उठता, ऐसी कोई चर्चा नहीं हो रही है.

येदियुरप्पा ने केवल एक बयान दिया कि पार्टी जो भी निर्णय लेती है, उसका पालन करने को तैयार हैं, क्योंकि वह पार्टी के अनुशासित सिपाही हैं.

यह बात अलग है कि ताजा राजनीतिक हलचलें यह बता रही हैं कि सियासी हालात सामान्य नहीं हैं.

सियासी सयानों का मानना है कि बीजेपी नेतृत्व के लिए अब कोई भी फैसला करना इसलिए आसान नहीं है कि एक तो येदियुरप्पा का बीजेपी में कोई सशक्त विकल्प नहीं है और दूसरा- विधानसभा चुनाव करीब आते जा रहे हैं, ऐसे में कोई भी सियासी प्रयोग नुकसान कर सकता है.

वैसे भी येदियुरप्पा, मोदी टीम की उम्र-सीमा को किनारे करके सीएम बने हैं और दक्षिण भारत में एकमात्र सियासी उम्मीद की किरण हैं. इसलिए, हटाना चाहे, तब भी येदियुरप्पा को कैसे हटा पाएगा बीजेपी नेतृत्व?

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कर्नाटक में नहीं थम रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार, 14 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

KSRTC का इस्तेमाल नहीं कर पाएगा कर्नाटक, ट्रेडमार्क की लड़ाई में जीता केरल

कोरोना का कहर: कर्नाटक में 9 साल से कम उम्र के 40 हजार से ज्यादा बच्चे हुए कोरोना संक्रमित

कर्नाटक: भगवान से कम नहीं है डॉ. के मल्हार राव मल्ले, महज 20 रुपए में करते हैं इलाज

गोवा तट से टकराया चक्रवाती तूफान तौकते, केरल में दो और कर्नाटक में चार लोगों की मौत

Leave a Reply