निगमायुक्त से हाथापाई के मामले में राजस्थान सरकार बड़ी कार्यवाही, जयपुर महापौर हुई सस्पेंड

निगमायुक्त से हाथापाई के मामले में राजस्थान सरकार बड़ी कार्यवाही, जयपुर महापौर हुई सस्पेंड

प्रेषित समय :08:08:08 AM / Mon, Jun 7th, 2021

जयपुर. जयपुर ग्रेटर नगर निगम आयुक्त से हाथापाई मामले में राजस्थान सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जयपुर ग्रेटर मेयर सौम्या गुर्जर और तीन पार्षदों को तत्काल सस्पेंड कर दिया है. नगर निगम आयुक्त यज्ञ मित्र सिंह देव के साथ भाजपा ग्रेटर मुख्यालय में हुई मारपीट के मामले में स्वायत्त शासन विभाग ने महापौर सौम्या गुर्जर और तीन पार्षदों को सस्पेंड कर दिया है. गौरतलब है कि राजस्थान के इतिहास में यह पहला मौका है, जब किसी महापौर को सस्पेंड किया गया है.

डीएलबी की ओर से जारी आदेशों में लिखा गया है कि वार्ड 87 की पार्षद और महापौर सौम्या गुर्जर की मौजूदगी में नगर निगम आयुक्त के साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल और राजकार्य में बाधा के साथ ही उनकी सहमति से आयुक्त के साथ धक्का-मुक्की की जांच उपनिदेशक क्षेत्रीय, स्थानीय निकाय की ओर से करवाई गई.

जांच में सौम्या गुर्जर दोषी पाई गई हैं. इस पर राज्य सरकार ने उनके खिलाफ न्यायिक जांच करने का निर्णय लिया है. उनके महापौर पद पर रहने से जांच प्रभावित होने की पूरी संभावना है, इसलिए राजस्थान नगरपालिका अधिनियम 2009 की धारा 39 (6) का प्रयोग करते हुए उन्हें महापौर व सदस्य वार्ड 87 के पद से सस्पेंड कर दिया है.

महापौर के अलावा वार्ड 72 पार्षद और चेयरमैन पारस जैन, वार्ड 39 पार्षद अजय सिंह चौहान और वार्ड 103 पार्षद शंकर शर्मा को भी सस्पेंड किया गया है. इन तीनों को आयुक्त के साथ मारपीट, धक्का-मुक्की और अभद्र भाषा का प्रयोग करने की वजह से कार्रवाई की गई है. जांच प्रभावित होने की वजह से इन्हें सस्पेंड किया गया है. ये सभी पार्षद भाजपा के हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों के लिये राजस्थान सरकार ने शुरू की मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना

राजस्थान सरकार का निर्णय: सभी किसानों को दिया जायेगा ब्याज मुक्त फसली ऋण

खुशखबरी, राजस्थान पुलिस में होगी कांस्टेबल के 8438 पदों पर भर्ती

राजस्थान में भारत-पाक बार्डर पर बीएसएफ ने पकड़ी 300 करोड़ की हेरोइन, दो संदिग्ध भी गिरफ्तार

राजस्थान सरकार की योजना इंदिरा रसोई के भोजन में निकले कीड़े, लोगों में आक्रोश

राजस्थान कांग्रेस में कलह, सीएम अशोक गहलोत के सामने भिड़ गए दो मंत्री

राजस्थान में 35 वैक्सीन सेंटरों के कचरे में मिलीं 500 वायल, इनमें थे 2500 से भी ज्यादा डोज

Leave a Reply