नीतीश कुमार ने की लॉकडाउन समाप्ति की घोषणा, 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खुलेंगे सरकारी कार्यालय

नीतीश कुमार ने की लॉकडाउन समाप्ति की घोषणा, 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खुलेंगे सरकारी कार्यालय

प्रेषित समय :13:03:01 PM / Tue, Jun 8th, 2021

पटना. बिहार में लॉकडाउन का चौथा चरण मंगलवार को समाप्त होने के बाद अब बिहार में लॉकडाउन को समाप्त कर दिया गया है. नीतीश कुमार ने कहा कि लॉकडाउन से कोरोना संक्रमण में कमी आई है. अत: लॉकडाउन खत्म करते हुए शाम सात बजे से सुबह पांच बजे तक रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा.

नीतीश कुमार ने कहा कि अब 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ सरकारी और निजी कार्यालय चार बजे अपराह्न तक खुलेंगे. दुकान खुलने की अवधि पांच बजे अपराह्न तक बढ़ाई गई है. उन्होंने कहा कि ऑनलाइन शिक्षण कार्य किए जा सकेंगे. निजी वाहन चलने की अनुमति रहेगी. यह व्यवस्था अगले एक सप्ताह तक रहेगी. अभी भी भीड़ भाड़ से बचने की आवश्यकता है.

लॉकडाउन से कोरोना संक्रमण में कमी आई है. अत: लॉकडाउन खत्म करते हुये शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा. 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ सरकारी एवं निजी कार्यालय 4 बजे अपराह्न तक खुलेंगे. दुकान खोलने की अवधि 5 बजे अपराह्न तक बढ़ेगी. आनलाईन शिक्षण कार्य किये जा सकेंगे. निजी वाहन चलने की अनुमति रहेगी. यह व्यवस्था अगले एक सप्ताह तक रहेगी. अभी भी भीड़भाड़ से बचने की आवश्यकता है.

बिहार में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने पांच मई से लॉकडाउन लगाया था. अभी की स्थिति को देखते हुए और अधिकारियों के साथ बातचीत पर लॉकडाउन को खत्म करने का फैसला लिया गया. पहली बार लगाए गए लॉकडाउन की मियाद 15 मई तक थी जिसे बढ़ाकर 25 तक फिर किया गया था. 25 मई के बाद हुई सीएमजी की बैठक के बाद इसे एक जून तक किया गया था. लॉकडाउन लगाने के बाद कोरोना की संख्या कम हुई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्लीवासी गर्मी से परेशान तो बिहार में मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

नीति आयोग ने जारी किया एसडीजी इंडिया इंडेक्स, केरल टॉप पर, फिसड्डी साबित हुआ बिहार

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, यूपी-बिहार की 24 पैसेंजर ट्रेनें बहाल, 5 जून से चलेंगी

बिहार: राज्य के सभी मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेजों में छात्राओं को 33 फीसदी आरक्षण, नीतिश सरकार का बड़ा निर्णय

बिहार: मोतिहारी में सहेलियों के साथ नहाने गईं एक ही परिवार की 3 युवतियों की तालाब में डूबने से मौत

Leave a Reply