सीए परीक्षा के लिए छात्र आज से बदल सकते हैं परीक्षा केंद्र

सीए परीक्षा के लिए छात्र आज से बदल सकते हैं परीक्षा केंद्र

प्रेषित समय :10:53:22 AM / Wed, Jun 9th, 2021

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) की सीए फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल के छात्र आज से परीक्षा केंद्र में बदलाव कर सकते हैं. जो छात्र अपने परीक्षा शहर केंद्र बदलना चाहते हैं, उन्हें आईसीएआई की वेबसाइट पर 9 जून से 11 जून के बीच ऑनलाइन आवेदन करना होगा. परीक्षा केंद्र बदलने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट http://icaiexams.icai.org पर जाना होगा.

इस संबंध में जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, ”मौजूदा COVID-19 स्थिति को ध्यान में रखते हुए और संबंधित छात्रों की चिंता और कठिनाइयों को कम करने के हित में, चार्टर्ड एकाउंटेंट्स परीक्षाओं, मई/जुलाई 2021 के लिए 9 जून से परीक्षा शहर में ऑनलाइन परिवर्तन को फिर से खोलने का निर्णय लिया गया है.”

हाल ही में, संस्थान ने सीए जून फाउंडेशन परीक्षा के लिए दो नए परीक्षा केंद्रों की घोषणा की थी. पहले से घोषित सीए परीक्षा केंद्रों की सूची में जोड़े गए नए परीक्षा केंद्र गुजरात में पाटन और महाराष्ट्र में मालेगांव हैं. आईसीएआई सीए फाउंडेशन परीक्षा 24 जुलाई से 30 जुलाई 2021 के बीच आयोजित की जाएगी. इंटरमीडिएट परीक्षा (आईपीसी और नए) 6 से 20 जुलाई के बीच आयोजित की जाएगी. वहीं, पुराने और नए पाठ्यक्रमों के लिए अंतिम परीक्षा 5 से 19 जुलाई के बीच निर्धारित है.

CA एग्जाम को स्थगित करने की उठी मांग

हाल ही में ICAI ने सीए फाउंडेशन की परीक्षा को स्थगित कर उसकी नई तारीख निर्धारित की. अब इंटर और फाइनल के छात्र भी परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. छात्र ICAI से कई बार परीक्षा को रद्द करने का निवेदन कर चुके हैं. परीक्षाओं को स्थगित कराने के लिए छात्र बराबर ट्विटर पर ट्वीट कर रहे हैं.

जो छात्र इस वर्ष जिन छात्रों के अंतिम प्रयास हैं, वे इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) से एक अतिरिक्त प्रयास की भी मांग कर रहे हैं. छात्रों का कहना है कि कोरोना के कारण उनकी परीक्षाएं प्रभावित हुई हैं, ऐसे में परीक्षाओं को स्थगित किया जाना चाहिए. साथ ही जिन छात्रों का अंतिम प्रयास है उन्हें एक और मौका दिया जाना चाहिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गहलोत सरकारका बड़ा फैसला, 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं रद्द

कोरोना के कारण अब तक देश के 6 राज्यों में 12वीं परीक्षाएं रद्द

एमपीपीएससी प्री की परीक्षा अब 25 जुलाई को..!

एमपी में जून में नहीं खुलेगें स्कूल: 15 जून से एडमिशन शुरु होगें, 12वीं का रिजल्ट पिछली तीन परीक्षाओं के मूल्याकंन के आधार पर होगा

एमपी 12वीं बोर्ड परीक्षा भी रद्द, शिवराज सरकार का फैसला, रिजल्ट तैयार करने के लिए एक्सपर्ट से राय लेंगे

Leave a Reply