कोरोना वैक्सीन लगवाने में अब Reliance Jio करेगा मदद, शुरू की सर्विस

कोरोना वैक्सीन लगवाने में अब Reliance Jio करेगा मदद, शुरू की सर्विस

प्रेषित समय :10:47:32 AM / Thu, Jun 10th, 2021

कोरोना वैक्सीनेशन का स्लॉट बुक कराने में काफी लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। ग्राहकों की इसी परेशानी को दूर करने के लिए रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने भी एक खास सर्विस शुरू की है जिसकी मदद से वैक्सीन के लिए स्लॉट ढूंढना आसान हो जाएगा। दरअसल रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अन्य ग्राहक सेवाओं के साथ-साथ अब व्हाट्सऐप  चैटबॉट के माध्यम से कोरोनावायरस वैक्सीन उपलब्धता के बारे में जानकारी देना भी शुरू कर दिया है।

Reliance Jio की इस खास सर्विस के जरिए अब लोगों को बार सेशन को रिफ्रेश करने के लिए वन-टाइम पासवर्ड की जरूरत नहीं होगी। वह बिना किसी झंझट के आसानी से COVID-19 vaccine की availability की जानकारी का पता लगा सकेंगे।

Jio यूजर्स अब WhatsApp चैटबॉट के जरिए अपने फोन को रिचार्ज कर सकेंगे। इसके साथ ही यह चैटबॉट आपके प्रश्नों का उत्तर देने और शिकायतें दर्ज करने में भी मदद करेगा। इसके साथ ही COVID-19 वैक्सीनशन की उपलब्धता की जानकारी भी प्रदान करेगा।

खास बात यह है कि चैटबॉट दूसरे मोबाइल नेटवर्क पर यूजर्स के लिए भी काम करता है यानी अन्य यूजर्स भी वैक्सीन से संबंधित जानकारी को हासिल कर सकते हैं। अनरजिस्टर्ड नंबर या फिर नॉन-जियो नेटवर्क से जानकारी एक्सेस के लिए  आवेदन मिलने पर जियो चैटबॉट पहले यूजर का वेरिफिकेशन करेगा।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

क्‍या वाकई पर्यावरण और जानवरों के लिए खतरनाक है 5जी सर्विस, क्‍या कहते हैं एक्‍सपर्ट

एसबीआई की सेवाएं आज रात से 3 दिन तक रहेंगी बाधित, इन सर्विस में होगी परेशानी

होंडा मोटरसाइकिल ने दी ग्राहकों को राहत, अब 31 जुलाई तक मिलेगा वारंटी और फ्री सर्विस का फायदा

रेनो इंडिया ने कारों की फ्री सर्विस और वारंटी पीरियड 31 जुलाई तक बढ़ाया

Leave a Reply