पंजाब कांग्रेस कलह: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह हटाने के लिये अडिग हैं असंतुष्ट नेता

पंजाब कांग्रेस कलह: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह हटाने के लिये अडिग हैं असंतुष्ट नेता

प्रेषित समय :13:09:21 PM / Fri, Jun 11th, 2021

नई दिल्ली. ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के पैनल ने सोनिया गांधी को पंजाब में जारी आंतरिक कलह पर रिपोर्ट सौंप दी है. कहा जा रहा है कि पैनल ने सिफारिश की है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह प्रमुख बने रहने चाहिए. हालांकि राज्य के असंतुष्ट पार्टी नेताओं को यह नागवार गुजरा है. खबर है कि गुरुवार को इसके संबंध में भविष्य की प्लानिंग के लिए एक बैठक भी आयोजित की गई थी.

एक रिपोर्ट के अनुसार पंजाब कांग्रेस के कई नेता अपना रुख बदलने के मूड में नहीं हैं. रिपोर्ट में एक वरिष्ठ पार्टी नेता के हवाले से कहा गया है कि सीएम ने चुनाव के बाद के वादे पूरे नहीं किए हैं इसलिए हम नेतृत्व में बदलाव के लिए ज्यादा विधायकों को मना रहे हैं. इससे कम हमें कुछ नहीं चाहिए. बीते हफ्तों में कांग्रेस के तीन सदस्यीय पैनल ने राज्य को 150 नेताओं से चर्चा की थी.

रिपोर्ट के मुताबिक असंतुष्ट नेताओं ने यह साफ किया है कि असल मुद्दा कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच का नहीं है, बल्कि उनकी तरफ से बेअदबी और पुलिस गोलीबारी समेत कई अन्य मामलों को लेकर उठाई गई बात चिंता का विषय है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जल्द ही इस मामले पर बैठक कर सकती हैं. असंतुष्ट नेताओं को उम्मीद है कि फैसला लेते वक्त हाईकमान उनकी बात पर भी गौर करेगी.

कांग्रेस पैनल के एक सदस्य ने सूत्रों के हवाले से बताया कि कमेटी ने पांच बड़ी सिफारिशें की हैं. इनमें सिंह को प्रभारी बनाए रखने, सिद्धू को पार्टी में बड़ा पद या शीर्ष मंत्री बनाया जाए, पार्टी संगठन में सुधार, हाशिये पर पहुंची जातियों के साथ संपर्क और दलितों को अहम पद देने और बोर्ड और कॉरपोरेशन में पार्टी नेताओं की नियुक्ति की बात शामिल है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत में ब्लॉक हुआ कैनेडियन पंजाबी पॉप सिंगर जैजी बी का ट्विटर अकाउंट

पंजाब पुलिस ने कोलकाता में 2 गैंगस्टर को गोली से उड़ाया, पुलिसवालों की हत्या के केस में थी तलाश

निजी अस्पतालों को वैक्सीन बेचने के मामले में घिरी पंजाब सरकार, एक ही अस्पताल ने खरीदी थी 30,000 डोज

पंजाब में अमरिंदर सिंह पर आलाकमान ने जताया भरोसा, सिद्धू को बनाया जा सकता है कैबिनेट मंत्री

निजी अस्पतालों को कोरोना वैक्सीन नहीं बेचेगी पंजाब सरकार, वापस लिया फैसला

Leave a Reply