दुनिया की सबसे बड़ी पलकों वाली महिला, रबर लगा कर बना सकती है चोटी

दुनिया की सबसे बड़ी पलकों वाली महिला, रबर लगा कर बना सकती है चोटी

प्रेषित समय :08:48:38 AM / Sun, Jun 13th, 2021

चीन की यू का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है. 2016 में उसका नाम दुनिया की सबसे लंबी पलकों  वाली महिला के तौर पर दर्ज हुआ था. उस समय यू की पलकें 4.88 इंच लंबी थी. लेकिन अब उसने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है. अब उसकी पलकें तब से दोगुने लंबे हो गए हैं. पांच साल में उसकी पलकें 20.5 इंच लंबे हो गए हैं. उसकी ऐसी हालत क्यों है, इसका पता अभी तक डॉक्टर्स भी नहीं लगा पाए हैं. उसकी पलकें गाल से नीच उसके जबड़े तक पहुंच गई है.

यू की पलकें इतनी लंबी क्यों है, इसका कोई भी डॉक्टर पता नहीं लगा पाया. कई एक्सपर्ट्स ने इसकी जांच की लेकिन सटीक कारण कोई नहीं बता पाया. लेकिन यू का मानना है कि इतनी लंबी पलकें दरअसल भगवान बुद्ध का तोहफा है. अपनी पलकों के बारे में बात करते हुए यू ने कहा कि पहले उसकी पलकें इतनी लंबी नहीं थी. इसके बाद 2015 में वो पहाड़ों में डेढ़ साल रुकी. वहां से लौटने के बाद ही उसकी पलकें तेजी से बढ़ने लगी.

अपनी पलकों से यू काफी खुश हैं. यू का कहना है कि इन पलको से वो काफी जवान नजर आती है. साथ ही उसकी बॉडी भी अंदर से स्ट्रांग हुई है. उसे ऐसा लगता है कि इन पलकों की वजह से शायद उसमे ताकत आ गई है. उसकी पलकें उसके गाल से लेकर उसके गले तक पहुंच जाती है. अपनी पलकों के कारण वो लोगों की नजरों में आ जाती है. साथ ही उसे ज्यादा मेकअप की भी जरुरत नहीं पड़ती. कई बार उसकी पलकें टूट जाती है लेकिन फिर वो बढ़ जाती है. अपनी पलको से अपनी पहचान बनाने वाली यू की काफी चर्चा हो रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दुनिया की टॉप 200 यूनिवर्सिटीज में भारत के सिर्फ तीन संस्थान, टॉप 1000 में पहली बार शामिल हुआ जेएनयू

जियो बना भारत का सबसे मजबूत ब्रांड और दुनिया का सबसे मजबूत टेलीकॉम ऑपरेटर

पुरुषों की दुनिया में पुरुष होने की ज़रूरत नहीं-विद्या बालन

5 महीने के बच्चे को लगाया गया दुनिया का सबसे महंगा इंजेक्शन

Leave a Reply