सीमेंट सेक्टर में उतरेगा अडाणी ग्रुप, लॉन्च की नई कंपनी Adani Cement

सीमेंट सेक्टर में उतरेगा अडाणी ग्रुप, लॉन्च की नई कंपनी Adani Cement

प्रेषित समय :08:01:05 AM / Sun, Jun 13th, 2021

नई दिल्ली. गौतम अडाणी की कंपनी अडाणी ग्रुप नए सेक्टर में उतरने की तैयारी कर रहा है. यह ग्रुप अब सीमेंट सेक्टर में उतरेगा. पोर्ट और एयरपोर्ट जैसे सेक्टर में अडाणी ग्रुप पहले से है. शेयर बाजारों को दी गई जानकारी में ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अडाणी एंटरप्राइजेज ने कहा है कि ग्रुप ने अडाणी सीमेंट के नाम से एक फुल्ली-ओन्ड कंपनी की स्थापना की है.

रेगुलेटरी फाइलिंग में अडाणी एंटरप्राइजेज ने कहा कि अडाणी सीमेंट में अडाणी कैपिटल का 10 लाख रुपये का अथॉराइज्ड शेयर कैपिटल है 5 लाख रुपये का पेड-अप शेयर कैपिटल है. इस नई कंपनी में 10 रुपये फेस वैल्यू वाले 50 हजार इक्विटी शेयर हैं. अडाणी सीमेंट को 11 जून को गुजरात के रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज के साथ रजिस्टर्ड किया गया है, कंपनी ने अपना कारोबार अभी शुरू नहीं किया है, इस वजह से अभी इसका कोई टर्नओवर नहीं है. अडाणी एंटरप्राइजेज ने कहा कि अडाणी सीमेंट सभी प्रकार का सीमेंट का उत्पादन और बिक्री करेगी.

मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि केंद्र सरकार द्वारा कैपिटल एक्सपेंडिचर में बढ़ोतरी करने का फायदा उठाने के लिए गौतम अडामी ने सीमेंट सेक्टर में कदम रखा है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि कंपनी पोर्ट और एयरपोर्ट बिजनेस की तरह की तेजी से छोटी-छोटी सीमेंट कंपनियों का अधिग्रहण कर सकती है.

इन कंपनियों से होगा अडाणी सीमेंट का मुकाबला

इस सेक्टर में अडाणी सीमेंट का मुकाबला एसीसी सीमेंट, लाफार्ज, जेके सीमेंट, जेके लक्ष्मी सीमेंट, अंबुजा सीमेंट जैसी कंपनियों से होगा. इस कंपनी की स्थापना के बाद अडाणी ग्रुप का कारोबार अब एफएमसीजी से एयरपोर्ट और पावर ट्रांसमिशन से सीमेंट बिजनेस तक फैल जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हर घर अन्न योजना एक जुमला है, राशन माफियाओं के कंट्रोल में है दिल्ली सरकार: रविशंकर प्रसाद

राजस्थान : सचिन पायलट की प्रियंका गांधी से फोन पर बात हुई, दिल्ली रवाना हुए, कांग्रेस आलाकमान निकालेगा हल

दिल्ली में मार्निंग वॉक पर निकले लोगों पर चढ़ा डंपर, एक ही परिवार के तीन लोगों सहित चार की मौत

पीएम मोदी से मुलाकात करनें के बाद जेपी नड्डा से मिलेंगे सीएम योगी, दिल्ली से लखनऊ तक बढ़ी सरगर्मी

दिल्ली में आज से शराब की होम डिलीवरी शुरू, ऐप और वेबसाइट से कर सकते हैं ऑर्डर

Leave a Reply