आदमखोर चूहों के आतंक से त्रस्त हुआ ऑस्ट्रेलिया, कुतर रहा लोगों के आंख और कान

आदमखोर चूहों के आतंक से त्रस्त हुआ ऑस्ट्रेलिया, कुतर रहा लोगों के आंख और कान

प्रेषित समय :09:15:00 AM / Tue, Jun 15th, 2021

मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया में लोगों के सामने एक नई समस्या आ गई है. इस देश में चूहों का आतंक इतना बढ़ गया है कि लोगों की जिंदगी इससे प्रभावित होने लगी है. बीते दिनों यहां चूहों की बारिश का वीडियो भी वायरल हुआ था. लगभग हर घर में चूहों का कब्ज़ा हो चुका है. इस बीच अब इन चूहों द्वारा इंसानों पर अटैक की खबरें सामने आ रही हैं.

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में एक किसान की बीवी के ऊपर चूहे ने सोते हुए अटैक कर दिया. इस महिला की आंखें ही चूहे ने कुतर डाली. महिला को घायल अवस्था में अस्पताल में पहुंचाया गया. महिला की नींद अचानक जब रात को खुली तो उसने देखा कि चूहा उसकी आंखें कुतर रहा है. इसके बाद उसे पति ने हॉस्पिटल पहुंचाया.

एक्सपर्ट्स के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया में बीते 30 सालों में चूहों का ये सबसे भयंकर प्रकोप  है. अभी तक कई लोगों पर चूहों ने अटैक किया है. हाल ही में एक ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में रहने वाले एक शख्स के कान को चूहे ने चबा डाला था. उसने बताया कि अचानक उसे सोते हुए ऐसा लगा कि कोई उसकी स्किन को खरोच रहा है. जब उसने लाइट्स ऑन किया तो देखा कि चूहा उसके कान चबा रहा था.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में चूहों ने तबाही मचा रखी है. कहीं चूहे घरों में आग लगा दे रहे हैं तो कहीं इसकी वजह से कोई और समस्या हो रही है. किसानों को चूहों की वजह से सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है. चूहे अनाज को काफी नुकसान पहुंचा रहे हैं. कई वीडियो सामने आए हैं जहां सैंकड़ों चूहे देखने को मिले थे. कई लोगों ने चूहों के अटैक की कहानियां सोशल मीडिया पर शेयर की. यहां रहने वाली एक महिला ने बताया कि अभी वो हर दिन करीब 50 चूहों को मारकर फेंक रही है. वहीँ एक महिला ने लिखा कि चूहे की वजह से उसकी नई कार बर्बाद हो गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आस्ट्रेलिया में चूहों का आतंक, ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने भारत से की 5 हजार लीटर ज़हर की मांग

पैसों की तंगी के चलते ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बना कारपेंटर

ट्रैवल बैन खत्म होते ही पहली उड़ान से भारत से ऑस्ट्रेलिया पहुंचे 80 यात्री

चीन के मुद्दे पर अमेरिका कभी भी ऑस्ट्रेलिया को अकेला नहीं छोड़ेगा: टोनी ब्लिंकन

इंग्लैंड के 8 क्रिकेटर लंदन पहुंचे, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी करेंगे मालदीव में इंतजार

भारतीय यात्रियों पर ऑस्ट्रेलिया हुआ सख्त, नियम तोड़ने पर जुर्माने के साथ हो सकती है जेल

Leave a Reply