इजरायली वायु सेना ने बुधवार तड़के गज़ा पट्टी पर हवाई हमले शुरू कर दिए

इजरायली वायु सेना ने बुधवार तड़के गज़ा पट्टी पर हवाई हमले शुरू कर दिए

प्रेषित समय :09:01:16 AM / Wed, Jun 16th, 2021

गज़ा. फिलिस्तीनी क्षेत्र से चरमपंथियों द्वारा दक्षिणी इज़रायल में आग लगाने वाले गुब्बारे भेजे जाने के बाद इजरायली वायु सेना ने बुधवार तड़के गज़ा पट्टी पर हवाई हमले शुरू कर दिए. पुलिस और सेना ने कहा कि गुब्बारे भेजे जाने के बाद किए गए हवाई हमले, गज़ा और इजरायल के बीच हुए युद्ध विराम के बीच हुए हैं. बता दें कि 21 मई को दोनों पक्षों ने सीजफायर का ऐलान किया था.

फिलिस्तीनी सूत्रों के अनुसार इजरायल की वायु सेना ने गज़ा शहर के दक्षिणी हिस्से में स्थित खान यूनुस के पूर्व में एक साइट को निशाना बनाया. खान यूनुस में एएफपी के एक फोटो जर्नलिस्ट ने इन धमाकों को देखा. उधर, इजरायली डिफेंस फोर्स ने कहा कि 'आग वाले गुब्बारों' के जवाब में 'लड़ाकू विमानों ने चरमपंथी संगठन हमास से संबंधित सैन्य परिसरों पर हमला किया.'

बयान में कहा गया- 'खान यूनुस में 'चरमपंथियों की बैठक वाली जगहों' को निशाना बनाया गया.'  12 साल सत्ता में रहने के बाद प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के पद से हटने के बाद रविवार रात को नई गठबंधन सरकार बनी. नई सरकार में बुधवार को गज़ा के खिलाफ पहली स्ट्राइक हुई. आग लगाने वाले गुब्बारों के बारे में इजरायल के दमकल अधिकारियों ने कहा कि इसकी वजह से दक्षिणी इज़राइल में लगभग 20 जगह आग लग गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गाजा में इजरायली हमले के चलते बंद हुआ एकमात्र कोविड टेस्टिंग लैब में काम, कई चिकित्सा कर्मी हुये घायल

फिलिस्तीन-इजरायल में जंग जारी, इजरायली सेना के 54 लड़ाकू विमानों ने 35 जगहों को बनाया निशाना

वेस्ट बैंक में इजरायली बलों के साथ झड़प में 20 फिलिस्तीनियों की मौत

ईरान के परमाणु केंद्र में हुआ ब्लैक आउट इजरायली साजिश, जताई गई मोसाद का हाथ होने की आशंका

इजरायली इंजीनियरों ने बेची घातक ड्रोन हारोप की तकनीक, भारत के लिए खतरा

Leave a Reply