महाराष्ट्र में दो से चार हफ्ते के अंदर आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर: टास्क फोर्स

महाराष्ट्र में दो से चार हफ्ते के अंदर आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर: टास्क फोर्स

प्रेषित समय :15:28:12 PM / Thu, Jun 17th, 2021

मुंबई. महाराष्ट्र  में अगले दो से चार हफ्तों में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है. कोविड के लिए बने स्टेट टास्क फोर्स ने चेतावनी दी है. टास्क फोर्स का कहना है कि तीसरी लहर का बच्चों पर खास असर नहीं पड़ेगा. अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में एक बैठक में यह अनुमान लगाए गए.

टास्क फोर्स ने संकेत दिए कि तीसरी लहर में कुल मामलों की संख्या दूसरी लहर में एक्टिव केस के साथ दोगुनी हो सकती है. फोर्स का मानना है कि एक्टिव केस की संख्या 8 लाख तक पहुंच सकती है.यह भी आशंका है कि 10% मामले बच्चों या युवा वयस्कों से जुड़े हो सकते हैं.

टास्क फोर्स के सदस्य डॉ शशांक जोशी ने कोविड प्रोटोकॉल के पालन पर जोर देते हुए कहा कि राज्य को ब्रिटेन जैसी ही स्थिति का सामना करना पड़ सकता है जहां दूसरी लहर के कम होने के चार सप्ताह के भीतर तीसरी लहर आ गई. टास्क फोर्स की भी राय थी कि निम्न मध्यम वर्ग इस लहर में सबसे ज्यादा प्रभावित होगा क्योंकि वे पहले दो तरंगों में वायरस से बचे या उनमें एंटीबॉडीज कम हो गए.

मिली जानकारी के अनुसार सीएम ठाकरे ने बैठक में कहा कि देश को 42 करोड़ वैक्सीन की खुराक मिलेगी और राज्य को इससे फायदा होगा. टास्क फोर्स ने मृत्यु दर को कम करने के लिए टीकाकरण पर जोर दिया है. कोविड की  पहली लहर में महाराष्ट्र में रोगियों की संख्या 13 सितंबर, 2020 को सबसे अधिक 3,01,752 थी, जबकि इस साल 22 अप्रैल को कोरोना की दूसरी लहर के दौरान यह 6,99,858 थी.  बीते साल  9 सितंबर को राज्य में पॉजिटिविटी रेट 23.53 % था  जो इस साल 8 अप्रैल को 24.96 % पर पहुंच गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में मराठा आरक्षण की मांग को लेकर शुरू हुआ मौन धरना प्रदर्शन

महाराष्ट्र: यूट्यूब में वीडियो देखकर बना लिया बम, फिर थाने पहुंच गया जमा कराने

महाराष्ट्र की करीब 70 हजार आशा वर्कर्स वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर गईं हड़ताल पर

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले का बड़ा बयान: कहा अब पार्टी अकेले लड़ेगी सारे चुनाव

केंद्रीय मंत्री अठावले ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना बना सकते हैं सरकार, बयान के बाद बढ़ी राजनीतिक सरगर्मी

एमपी-महाराष्ट्र में 13 स्थानों पर सीबीआई का छापा, जबलपुर पहुंची एक टीम

Leave a Reply