कृषि कानूनों पर किसानों से आधी रात को भी बात करने के लिये तैयार है सरकार: नरेंद्र सिंह तोमर

कृषि कानूनों पर किसानों से आधी रात को भी बात करने के लिये तैयार है सरकार: नरेंद्र सिंह तोमर

प्रेषित समय :15:31:02 PM / Fri, Jun 18th, 2021

नई दिल्ली. किसान कानूनों को लेकर सरकार और किसानों के बीच बातचीत पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का बड़ा बयान आया है. नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा है कि किसान कानूनों के प्रावधान पर अगर कोई भी किसान संगठन आधी रात को भी बात करना चाहता है तो सरकार उसके लिए तैयार है.

नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि किसान कानून वापस लेने की बात को छोड़ अगर किसान संगठन किसान कानूनों के एक्ट पर बात करना चाहते हैं तो सरकार उसके लिए तैयार है. वहीं इससे पहले भी कृषि मंत्री ने कहा था कि सरकार विरोध कर रहे किसानों के साथ बातचीत फिर से शुरू करने के लिए तैयार है. साथ ही उन्होंने किसान संगठनों से तीनों कृषि कानूनों के प्रावधानों में कहां आपत्ति है ठोस तर्क के साथ अपनी बात बताने को कहा था.

गौरतलब है कि सरकार और यूनियनों ने गतिरोध खत्म करने और किसानों के विरोध प्रदर्शन को समाप्त करने के लिए 11 दौर की बातचीत की है, जिसमें आखिरी वार्ता 22 जनवरी को हुई थी. 26 जनवरी को किसानों के विरोध प्रदर्शन में एक ट्रैक्टर रैली के दौरान व्यापक हिंसा के बाद बातचीत रुक गई थी.

तीन कृषि कानूनों के विरोध में 6 महीने से ज्यादा समय से दिल्ली की सीमाओं पर हजारों किसान डेरा डाले हुए हैं, जो मुख्यत: पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हैं. इन किसानों को आशंका है कि नए कृषि कानूनों के अमल में आने से न्यूनतम समर्थन मूल्य पर फसलों की सरकारी खरीद समाप्त हो जाएगी. सुप्रीम कोर्ट ने तीनों कृषि कानूनों के क्रियान्वयन पर अगले आदेश तक रोक लगा रखी है और समाधान खोजने के लिए एक समिति का गठन किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सरसों के तेल की बढ़ती कीमतों पर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह ने कहा-- ‘सरकार ने मिलावट बंद करा दी है, इसलिए बढ़े दाम

जबलपुर की कृषि उपज मंडी में कोरोना कर्फ्यू के बीच हजारों लोगों की भीड़, संक्रमण का खतरा, देखे वीडियो

अभिमनोजः किसान, आंदोलन क्यों समाप्त करें? मोदी सरकार कृषि कानून क्यों नहीं समाप्त करती?

अभिमनोजः किसान आंदोलन खत्म हो जाएगा, लोकसभा चुनाव तक कृषि कानून रोक दो?

डियर प्राइम मिनिस्टर, फ्री वैक्सीनेशन शुरू करें, बेरोजगारों को हर माह 6 हजार दें, कृषि कानून रद्द करें : 12 विपक्षी दलों की मोदी को चिट्ठी

Leave a Reply