जबलपुर की कृषि उपज मंडी में कोरोना कर्फ्यू के बीच हजारों लोगों की भीड़, संक्रमण का खतरा, देखे वीडियो

जबलपुर की कृषि उपज मंडी में कोरोना कर्फ्यू के बीच हजारों लोगों की भीड़, संक्रमण का खतरा, देखे वीडियो

प्रेषित समय :21:29:39 PM / Tue, May 25th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में कोरोना संक्रमण के मरीजों की कमी आने से आमजन ने राहत की सांस ली है, लेकिन कृषि उपज मंडी में कोरोना कर्फ्यू के बीच पहुंच रही हजारों लोगों की भीड़ ने गाइड लाइन की धज्जियां उड़ाकर रख दी है, वहीं ऐसी भीड़ देखकर एक बार फिर संक्रमण का खतरा बढ़ता दिखाई दे रहा है, खासबात तो यह है लापरवाही की यह भीड़ पुलिस अधिकारियों से लेकर प्रशासन की नजर में है, इसके बाद भी कोई कार्यवाही नहीं किया जाना आश्चर्यजनक पहलू है. ड्रोन कैमरे से लिए गए इस वीडियों के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हड़कम्प मच गया है. हालांकि पलपल इंडिया इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

बताया जाता है कि कोरोना संक्रमण के खतरे को रोकने के लिए मंडी में फुटकर कारोबार पर रोक लगा दी गई थी, आमजनों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो इस बात का ध्यान रखते हुए हाथ ठेला वालों को सब्जी बेचने के लिए छूट दी गई, वे फल व सब्जी सुबह से शाम 7 बजे तक बेच सकते है, इसके बाद भी मंडी में फुटकर कारोबार किया जा रहा है, शहर से बड़ी संख्या में लोग सब्जियां खरीदने के लिए पहुंच रहे है, यह संख्या 100 या 200 की नहीं बल्कि हजारों में है, हजारों लोग दिनभर सब्जियां खरीदने के लिए पहुंच रहे है, लोगों की भीड़ का एक वीडियो ड्रोन कैमरे से बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया, इस वीडियों को देखकर हड़कम्प मच गया, पुलिस से लेकर प्रशासनिक अधिकारी भी आश्चर्यचकित रह गए कि आखिर क्या है ये, जबकि मंडी समिति के पास स्वयं के इंस्पेक्टर व सब इंस्पेक्टर भी है, जो सोशल डिस्टेसिंग की गाइड लाइन का पालन न करने वालों के खिलाफ चालानी कार्यवाही कर सकते है, वे ऐसे लोगों को रोक सके है, लेकिन न तो इन्होने रोका, न ही तैनात पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों ने रोका है, यह सिलसिला किसी एक दिन का नहीं है, यहां पर रोज ही इस तरह की भीड़ लग रही है, खासबात तो यह है कि प्रशासनिक अधिकारियों ने भी यहां पर औचक निरीक्षण करना उचित नहीं समझा.

वीडियो वायरल होने के बाद मचा हड़कम्प-

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद आज जिला प्रशासन के अधिकारियों के हड़कम्प मच गया है, आज प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी पहुंच गए और नई व्यवस्थाएं बनाई है, जिससे इस तरह की भीड़ दोबारा न हो सके. अब मंडी में एक ही जगह पर दुकान लगाए जाने के बजाय अलग अलग दुकानें लगाई जाएगी, थोक व्यापारियों को पास जारी किए जाएगें, आवंटन पर्ची निकालकर किया जाएगा, मंडी में आटो व ठेला वालों को ही थोक में खरीदी करने के लिए प्रवेश दिया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में हाईवा लूटकर ले जाने वाला कुख्यात बदमाश गिरफ्तार

WCR WWO जबलपुर की अभिनव पहल, कोरोना काल में सेवा भाव से जुटे पैरामेडिकल स्टाफ का अनूठा सम्मान

जबलपुर में शादी कार्यक्रम में हो रही जयमाला में पहुंच गई पुलिस, मची भगदड़

जबलपुर के प्रज्ञाधाम आश्रम में सनसनीखेज चोरी, शिवलिंग से छत्र चोरी कर ले गए बदमाश, देखे वीडियो

एमपी के जबलपुर में हत्या या हादसा, शादी के चार दिन बाद घर से निकले युवक का जंगल में कंकाल मिला

Leave a Reply