छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में सुरक्षाकर्मी और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में सुरक्षाकर्मी और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो नक्सली ढेर

प्रेषित समय :10:54:26 AM / Sun, Jun 20th, 2021

नारायणपुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में अलग- अलग स्थानों पर हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो नक्सलियों को मार गिराया. नारायणपुर जिले के पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने शनिवार को को बताया कि जिले के ओरछा थाना क्षेत्र के अंतर्गत जंगल में सुरक्षा बलों ने अलग-अलग मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया है.

गर्ग ने बताया कि ओरछा थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना के बाद डीआरजी के दल को रवाना किया गया था. दल जब जंगल में था तब सुबह आठ बजे नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. बाद में जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की, कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से भाग गए. बाद में जब सुरक्षा बल के जवानों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां एक नक्सली का शव मिला.

उन्होंने बताया कि जब डीआरजी का दल दोपहर में अभियान में था तब नक्सलियों ने एक बार फिर गोलीबारी शुरू कर दी. इस मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने एक अन्य नक्सली को मार गिराया. सुरक्षा बलों के जवानों ने घटनास्थल से नक्सली का शव और हथियार बरामद किया है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान नहीं हो पाई है.

सुरक्षा बल के जवान जब शिविर में लौटेंगे तब इस संबंध में अधिक जानकारी मिली सकेगी. सुरक्षा बलों ने इससे पहले शुक्रवार को बस्तर जिले में मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को मार गिराया था तथा घटनास्थल से एके 47 राइफल समेत तीन हथियार बरामद किए थे. मारी गई नक्सली की पहचान पीएलजीए प्लाटून नंबर 24 की सदस्य मंगली के रूप में हुई है.

वहीं, कल खबर सामने आई थी कि सुकमा जिले में सुरक्षाबलों को नक्सलियों के विरुद्ध ऑपरेशन  में सफलता मिली है. सर्चिंग पर निकले जवानों पर मुलेर इलाके में घात लगाकर छिपे नक्सलियों ने फायरिंग की. इस पर जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने चार हार्डकोर नक्सलियों को धर दबोचा. गिरफ्तार नक्सलियों में से एक पर एक लाख रुपये का एक इनाम घोषित था. आरोपियों के पास से विस्फोटक सामग्री, नक्सली पर्चा और अन्य सामान बरामद की गई है. चारों से पूछताछ के बाद उन्हें न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: कांग्रेस अपने ट्रेनिंग शिविर में कार्यकर्ताओं को पढ़ा रही है बीजेपी और आरएसएस का इतिहास

छत्तीसगढ़ के बस्तर में पुलिस से मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सली, एके-47 सहित कई हथियार बरामद

छत्तीसगढ़: शाम होने के पहले ही जेल में बंद हो जाते हैं ग्रामीण, जानिये क्या है इसकी वजह

छत्तीसगढ़: भीषण सड़क हादसे में एक ही परिवार की पांच महिलाओं की मौत, छह अन्य घायल

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में सड़क हादसे में एक ही परिवार की 5 महिलाओं की मौत

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में एक ही डाल पर फंदे से झूल गए प्रेमी-प्रेमिका, घर वाले शादी को नहीं थे राजी

Leave a Reply