सैमसंग ने चीन को दिया बड़ा झटका, यूपी के नोएडा शिफ्ट की डिस्प्ले मैन्युफैक्चरिंग यूनिट

सैमसंग ने चीन को दिया बड़ा झटका, यूपी के नोएडा शिफ्ट की डिस्प्ले मैन्युफैक्चरिंग यूनिट

प्रेषित समय :16:18:44 PM / Mon, Jun 21st, 2021

नई दिल्ली. इलेक्ट्रॉनिक्स प्रमुख सैमसंग ने डिस्प्ले मैन्युफैक्चरिंग यूनिट का निर्माण पूरा कर लिया है जिसे चीन से उत्तर प्रदेश के नोएडा में स्थानांतरित कर दिया गया है. कंपनी के दक्षिण पश्चिम एशिया के अध्यक्ष और सीईओ केन कांग के नेतृत्व में सैमसंग के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की.

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि बेहतर औद्योगिक वातावरण और निवेशक-अनुकूल नीतियों के कारण सैमसंग ने डिस्प्ले मैन्युफैक्चरिंग यूनिट स्थापित करने का फैसला किया, जो चीन में नोएडा में स्थित है और इसे स्थापित करने का काम पूरा हो गया है.

प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि निर्माण कार्य भारत के प्रति प्रतिबद्धता और उत्तर प्रदेश को एक मैन्युफैक्चरिंग हब बनाने के लिए प्रदर्शित करता है. प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि सैमसंग की नोएडा फैक्ट्री मेक इन इंडिया कार्यक्रम की सफलता का एक बड़ा उदाहरण है और कहा कि इससे राज्य के युवाओं को राज्य में रोजगार पाने में मदद मिलेगी. आदित्यनाथ ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि राज्य सरकार भविष्य में भी सैमसंग कंपनी को मदद देना जारी रखेगी.

गैलेक्सी एम32 हुआ लॉन्च

सैमसंग ने भारत में अपना गैलेक्सी एम32 आज लॉन्च कर दिया है. नया सैमसंग फोन  90Hz AMOLED  डिस्प्ले के साथ आता है और इसमें 6,000एमएच की बैटरी दी गई है. सैमसंग गैलेक्सी एम32 के अन्य मुख्य आकर्षण में  MediaTek Helio G80 SoC  और 128 GBsamsung तक का ऑनबोर्ड स्टोरेज शामिल है. स्मार्टफोन क्वाड रियर कैमरों के साथ भी आता है और दावा किया जाता है कि इसे विशेष रूप से मूवी, गेम्स और सोशल मीडिया के लिए अनुकूलित किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मानसून को आगे बढ़ने से रोक रही पछुआ हवाएं, दिल्ली-पंजाब पहुंचने में हो सकती है देरी

दिल्ली में सोमवार से खुलेंगे पार्क और गार्डन, 50% ग्राहक के साथ बार को भी इजाजत

मानसून अपडेट: देश के अधिकांश राज्यों में बारिश की चेतावनी, दिल्ली को करना होगा इंतजार

दिल्ली में 17 गुना से ज्यादा बढ़ी ट्रेड लाइसेंस फीस, व्यापारियों में आक्रोश

देश के ईज ऑफ लिविंग इंडेक्स में पिछड़ी दिल्ली, कई अन्य शहर निकले आगे

Leave a Reply