बीएसएफ की जम्मू-कश्मीर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बड़ी कार्रवाई, 135 करोड़ की हेरोइन जब्त, तस्कर ढेर

बीएसएफ की जम्मू-कश्मीर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बड़ी कार्रवाई, 135 करोड़ की हेरोइन जब्त, तस्कर ढेर

प्रेषित समय :17:59:25 PM / Wed, Jun 23rd, 2021

जम्मू. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बुधवार को मादक पदार्थों की तस्करी करने के एक प्रयास को नाकाम करते हुए एक तस्कर मारा गया है. पाकिस्तान की ओर से भिजवाई गई 135 करोड़ की हेरोइन फिर से पकड़ी गई है.

अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ जवानों ने न सिर्फ 27 किलोग्राम हेरोइन बरामद की, बल्कि उसे यहां ला रहे तस्कर को भी मार गराया. अंतरराष्ट्रीय बाजार में बरामद की गई हेरोइन की कीमत लगभग 135 करोड़ रुपये बताई जा रही है. बीएसएफ अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार जिला कठुआ के हीरानगर सेक्टर में भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे पनसर क्षेत्र में बीएसएफ जवानों ने एक घुसपैठिए को भारतीय सीमा के नजदीक आते हुए देखा. जवानों ने देखा कि घुसपैठिया छुपता-छिपाता भारतीय सीमा में प्रवेश करने का प्रयास कर रहा है.

हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 135 करोड़

जैसे ही वह भारतीय सीमा के नजदीक पहुंचा बीएसएफ जवानों ने उसे चेतावनी दी. उसे अपने आपको जवानों के हवाले करने को कहा गया परंतु घुसपैठिए ने उनकी हरेक चेतावनी को नजरंदाज कर वापस पाकिस्तानी सीमा की ओर भागने का प्रयास किया. घुसपैठिए को भागता देख बीएसएफ जवानों ने उसे वहीं ढेर कर दिया. तलाशी लेने पर उसके पास से नशीले पदार्थ की खेप बरामद हुई. जांच करने पर पाया कि घुसपैठिए ने अपने शरीर पर एक लंबी पट्टी बांध रखी थी जिसमें हेरोइन के 27 पैकेट थे. बीएसएफ अधिकारी के अनुसार आपरेशन के दौरान बरामद हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 135 करोड़ रुपये से अधिक बताई जा रही है.

बीएसएफ को 150 मीटर की एक भूमिगत सुरंग का पता चला था

तस्कर की शिनाख्त की जा रही है. प्रवक्ता ने बताया कि 23 जनवरी को बीएसएफ को 150 मीटर की एक भूमिगत सुरंग का पता चला था, जिसे बीओपी पंसार क्षेत्र में विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान से आतंकवादियों की घुसपैठ में मदद देने के लिए बनाया गया था.

सीमा सुरक्षा बल, जम्मू सीमांत के महानिरीक्षक एन एस जामवाल ने पंसार सीमा चौकी क्षेत्र में जब्त किये गये मादक पदार्थों का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से कहा, 'कुछ समय से हमें कठुआ सीमा के माध्यम से नशीले पदार्थों की तस्करी के (पाकिस्तान से) संभावित प्रयासों के बारे में सूचना मिल रही थी.

अग्रिम इलाकों में तैनात हमारे जवानों ने रात 2.30 से तीन बजे के बीच तीन से चार लोगों की आवाजाही देखी. अधिकारी ने कहा कि तस्कर सीमा बाड़ के पास पहुंच गए और इसके बाद सुरक्षा बलों ने उन्हें ललकारा. बीएसएफ के महानिरीक्षक ने बताया, तस्करों ने चेतावनी को नजरअंदाज कर दिया और सैनिकों ने घुसपैठियों के बीच में से किसी के द्वारा हथियार उठाने की आवाज सुनी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में लश्कर कमांडर सहित 3 आतंकी ढेर

वाईफाई नेटवर्क से जुड़े श्रीनगर समेत कश्मीर घाटी के सभी 15 रेलवे स्टेशन: पीयूष गोयल

जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दें, चुनाव कराएं: कांग्रेस

जम्मू-कश्मीर पर सर्वदलीय बैठक से पहले बौखलाया पाकिस्तान, भारत को दी चेतावनी

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, 6 मददगारों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पाकिस्तान की भारत को धमकी: कश्मीर में कोई कदम उठाया तो क्षेत्रीय शांति-सुरक्षा को होगा खतरा

Leave a Reply