भीख मांगने वाले गिरोह का यूपी पुलिस ने किया भंडाफोड़, राजस्थान की महिलाएं जींस-टीशर्ट पहनकर जबरन कार वालों से भीख मांगती थी

भीख मांगने वाले गिरोह का यूपी पुलिस ने किया भंडाफोड़, राजस्थान की महिलाएं जींस-टीशर्ट पहनकर जबरन कार वालों से भीख मांगती थी

प्रेषित समय :15:57:26 PM / Wed, Jun 23rd, 2021

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में पुलिस ने दस लोगों को गिरफ्तार कर भीख मांगने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. राजस्थान की रहने वाली महिलाएं यहां जींस-टीशर्ट पहनकर भीख मांगते हुए पकड़ी गई है. जानकारी के मुताबिक ये काकादेव में कारों को हाथ देकर रोकती थी. उसके बाद मजबूरियों का बहाना बनाकर लोगों से पैसे मांगा करती थी. उन्होंने बकायदा गैंग भी बना रखा है. मन मुताबिक पैसे न मिलने पर 200 रुपए तक वसूली करने पर उतारू हो जाती थी. बच्चों को भी गोद में लिए रहती थी. मंगलवार को उनकी गिरफ्तारी हुई है.

3 हजार रुपए प्रतिदिन होटल का किराया

काकादेव पुलिस ने जब पड़ताल की तो पता चला कि पकड़ी गई 10 महिलाएं मूल रूप से राजस्थान की रहने वाली हैं. बीते 2 सालों से गुजरात के अहमदाबाद में रह रही हैं. पुलिस ने गुजरात पुलिस से संपर्क किया तो सभी महिलाओं घुमंतु प्रजाति की हैं. जरीबचौकी के पास एक होटल में 3 हजार रुपए प्रतिदिन के किराए के कमरे में रह रही थीं.

जींस-टीशर्ट पहनकर मांगती थी भीख

भीख मांगते पकड़ी गई युवती माला ने बताया कि घाघरा-चोली में लोग बच्चा चोर समझ लेते हैं. कई बार उनके साथ मारपीट भी की गई है. इसलिए वह और उसके गैंग के लोग जींस-टीशर्ट पहनकर भीख मांगते हैं. इससे पैसे भी ज्यादा मिल जाते हैं.

पुलिस ने दस लोगों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने दस महिलाओं को गिरफ्तार किया है. जिसमें ओमी, माला बेन, काजल बरौट, नीता, सपना, अंजली, अनीता शामिल हैं. पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर प्रदेश में चार जिलों को छोड़कर बाकी जिलों में दी गई कोरोना कर्फ्यू में ढील

उत्तर प्रदेश में 12 जुलाई से पहले कराए जा सकते हैं ब्लॉक प्रमुख और जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव

2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा उत्तर प्रदेश में जीतेगी 300 से भी ज्यादा सीटें: केशव प्रसाद मौर्य

यास तूफान का असर: उत्तर प्रदेश, झारखंड, बिहार समेत कई राज्यों में बारिश का अलर्ट

उत्तर प्रदेश: तबादले निरस्त हुए तो अगले सत्र में शिक्षक कर सकेंगे आवेदन

Leave a Reply