इंडिया की टीम पर हार का खतरा, 111 रन पर आधी टीम पवेलियन लौटी, कोहली-पुजारा के बाद रहाणे भी आउट

इंडिया की टीम पर हार का खतरा, 111 रन पर आधी टीम पवेलियन लौटी, कोहली-पुजारा के बाद रहाणे भी आउट

प्रेषित समय :16:45:09 PM / Wed, Jun 23rd, 2021

साउथैम्पटन. भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैम्पटन में खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल रिजर्व डे में खेला जा रहा है. आज 98 ओवर का खेल होना है. टीम इंडिया ने 5 विकेट गंवाकर 111 रन बना लिए हैं. फिलहाल, ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा क्रीज पर हैं.

रिजर्व डे में भारत ने दूसरी पारी में 2 विकेट पर 64 रन से आगे खेलना शुरू किया. टीम इंडिया 7 रन ही जोड़ सकी थी कि तीसरा विकेट भी गिर गया. काइल जेमिसन ने मैच में दूसरी बार विराट कोहली को शिकार बनाया. कोहली 13 रन बनाकर विकेटकीपर बीजे वाटलिंग के हाथों कैच आउट हुए. जेमिसन ने ही 72 के स्कोर पर भारत को चौथा झटका दिया. उन्होंने चेतेश्वर पुजारा को 15 रन पर विकेटकीपर के हाथों कैच आउट कराया.

पंत को मिला जीवनदान

दूसरी पारी में 40वें ओवर की आखिरी बॉल पर ऋषभ पंत को जीवनदान मिला. तेज गेंदबाज काइल जेमिसन की बॉल पर स्लिप में टिम साउदी ने आसान कैच छोड़ा. इस समय पंत 5 रन बनाकर खेल रहे थे.

आज होगा 98 ओवर का खेल

आईसीसी ने बताया है कि आखिरी दिन मौसम ने साथ दिया तो 98 ओवर का खेल जरूर होगा. मैच का आखिरी घंटा तब तक शुरू नहीं होगा जब तक 83 ओवर का खेल नहीं हो जाता. भले ही इसके लिए मैच को स्टंप्स के निर्धारित समय से आगे क्यों न खींचना पड़े. यदि मैच टाई या ड्रॉ रहा तो भारत और न्यूजीलैंड को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा.

एक्यूवेदर के मुताबिक, बुधवार को आसमान में बहुत कम बादल रहने का अनुमान है. ऐसे में साउथैम्पटन में धूप अच्छी निकलेगी. बारिश की आशंका भी सिर्फ 4 प्रतिशत ही है. तापमान अधिकतम 20 डिग्री और न्यूनतम 10 डिग्री रहने की संभावना है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि फैंस को रिजर्व डे में पूरे 98 ओवर का खेल देखने को मिल सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल: भारत 134/3, विराट कोहली और रहाणे जमे

विश्व क्रिकेट टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल: साउथम्पटन में नहीं रुकी बारिश, पहले दिन का खेल हुआ रद्द

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान, सिराज की जगह इशांत को मिला मौका

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के पहले न्यूजीलैंड को झटका, फाइनल नहीं खेलेंगे कप्तान केन विलियमसन

आईसीसी ने किया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिये फॉलोऑन नियमों का ऐलान

Leave a Reply