मुकेश अंबानी का ऐलान: सितंबर में लांच होगा गूगल की साझेदारी में बना जियोफोन-नेक्स्ट

मुकेश अंबानी का ऐलान: सितंबर में लांच होगा गूगल की साझेदारी में बना जियोफोन-नेक्स्ट

प्रेषित समय :16:03:30 PM / Thu, Jun 24th, 2021

मुंबई. रिलायंस इंडस्ट्रीज की 44वीं सालाना आम सभा में चेयरमैन मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो और गूगल की साझेदारी में बने नए स्मार्टफोन जियोफोन-नेक्स्ट की घोषणा की. नया स्मार्टफोन जियो और गूगल के फीचर्स और ऐप्स से लैस होगा. एंड्रायड बेस्ड इस स्मार्टफोन का ऑपरेटिंग सिस्टम जियो और गूगल ने मिलकर विकसित किया है.

मुकेश अंबानी ने ऐलान किया कि नया स्मार्टफोन आम आदमी की जेब के लिहाज से बनाया गया है. यह बेहद किफायती होगा और 10 सितंबर यानी गणेश चतुर्थी से मार्केट में मिलने लगेगा. इसे भारतीय बाजार के लिए विशेष तौर पर बनाया गया है.

जियोफोन-नेक्स्ट स्मार्टफोन पर यूजर्स गूगल प्ले से भी ऐप्स डाउनलोड कर सकेंगे. स्मार्टफोन में बेहतरीन कैमरा और एंड्रायड अपडेट भी मिलेंगे. फुली फीचर्ड इस स्मार्टफोन को मुकेश अंबानी ने भारत का ही नही दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन बताया.

गौरतलब है कि बीते साल ही रिलायंस जियो ने गूगल संग साझेदारी की घोषणा की थी. गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने नए स्मार्टफोन के बारे में कहा था कि हमारा अगला कदम गूगल और जियो के साथ मिलकर बनाए गए एक नए, किफायती जियो स्मार्टफोन के साथ शुरू होता है.

यह भारत के लिए बनाया गया है और यह उन लाखों नए उपयोगकर्ताओं के लिए नई संभावनाएं खोलेगा जो पहली बार इंटरनेट का अनुभव करेंगे. गूगल क्लाउड और जियो के बीच एक नई 5जी साझेदारी एक अरब से अधिक भारतीयों को तेज इंटरनेट से जुडऩे में मदद करेगी तथा भारत के डिजिटलीकरण के अगले चरण की नींव रखेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रिलायंस इंडस्ट्री के बोर्ड में शामिल हुए सऊदी अरामको के चेयरमैन, मुकेश अंबानी ने की घोषणा

रिलायंस ने दिखाया अपना बड़ा दिल, मृत कर्मचारी को 5 साल तक देगी फुल सैलरी: मुकेश अंबानी ने की घोषणा

एशिया के दूसरे सबसे अमीर कारोबारी बने गौतम अडानी, मुकेश अंबानी टॉप पर काबिज

मुकेश अंबानी का हो जाएगा ब्रिटिश कंट्री क्लब स्टोक पार्क! 624 करोड़ में होने वाला है सौदा

मुकेश अंबानी के घर के पास मिली स्कॉर्पियो मालिक की मौत में नया मोड़, एटीएस ने किया हत्या का मामला दर्ज

Leave a Reply