मुकेश अंबानी का हो जाएगा ब्रिटिश कंट्री क्लब स्टोक पार्क! 624 करोड़ में होने वाला है सौदा

मुकेश अंबानी का हो जाएगा ब्रिटिश कंट्री क्लब स्टोक पार्क! 624 करोड़ में होने वाला है सौदा

प्रेषित समय :11:42:23 AM / Fri, Apr 23rd, 2021

लंदन. आइकॉनिक ब्रिटिश कंट्री क्लब स्टोक पार्क जल्द ही मुकेश अंबानी का होने वाला है। मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज स्टोक पार्क को खरीदने की पूरी तैयारी में है। सूत्रों के मुताबिक, यह सौदा 6 करोड़ पाउंड यानी लगभग 624 करोड़ रुपये में होने की खबर है। स्टोक पार्क में लग्जरी स्पा, होटल, गोल्फ कोर्स और कंट्री क्लब है। स्टोक पार्क, ब्रिटेन के बंकिंघमशायर में 300 एकड़ में फैला हुआ है।

सूत्रों का कहना है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज अपनी एक अंतरराष्ट्रीय शाखा के जरिए स्टोक पार्क की डील को अंतिम रूप दे रही है। स्टोक पार्क, ब्रिटेन का पहला काउंटी क्लब है। अभी स्टोक पार्क का स्वामित्व इंटरनेशनल ग्रुप (IG) के पास है, जिसकी कर्ता धर्ता किंग फैमिली है। एक सूत्र ने कहा कि स्टोक पार्क के सौदे के लिए बातचीत चल रही थी और आखिरकार डील पर हस्ताक्षर हो गए हैं। स्टोक पार्क का स्वामित्व होना एक ट्रोफी जैसा है। यह बिजनेस, फिल्म जगत, राजनीति, रॉयल्टी हर क्षेत्र के लोगों को आकर्षित करता है।

ब्रिटेन की किंग फैमिली स्टोक पार्क को पिछले कई सालों से बेचने की कोशिश कर रही है। किंग फैमिली ने 2018 में इस प्रॉपर्टी को बाजार में लाने और इसकी बिक्री की संभावना तलाशने के लिए CBRE जारी किया था। 2016 में डेली मेल ने एक रिपोर्ट दी थी कि डोनाल्ड ट्रम्प स्टोक पार्क को खरीदने में दिलचस्पी रखते हैं।

स्टोक पार्क को कैपेबिलिटी ब्राउन और हम्फरी रेप्टन ने डिजाइन किया था। इसे 1790 और 1813 के बीच जॉर्ज थर्ड के आर्किटेक्ट जेम्स वॉट द्वारा प्राइवेट होम के रूप में तैयार किया गया था। तब से यह फिल्मों और सिलेब्रिटी कॉन्सर्ट्स के लिए एक पॉपुलर लोकेशन बना हुआ है। किंग फैमिली की बात करें तो इस परिवार में अभी 54 वर्षीय हर्टफोर्ड, 53 वर्षीय विटनी और 49 वर्षीय चेस्टर ये तीन भाई हैं। उनके पिता रोजर किंग ने एक ज्वैलर के तौर पर शुरुआत की थी। बाद में वह सोवियत संघन के पॉलिश्ड डायमंड के लिए वर्ल्डवाइड डिस्ट्रीब्यूटर बन गए। अबू धाबी की रॉयल फैमिली के सदस्य शेख सुरूर बिन मोहम्मद अल नाहयान के साथ रियल एस्टेट डील्स के कारण करीबी संबंध होने के चलते रोजर किंग ने 1970 के दशक के आखिर में अबू धाबी और सउदी अरब में हॉस्पिटल खोले।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने रद्द की भारत यात्रा, कोरोना वायरस के चलते लिया फैसला

एनआईए की टीम ने देर रात अंबानी के घर के बाहर वाजे को कुर्ता-पजामा पहनाकर रिक्रियेट किया सीन

अनिल अंबानी के लिए बुरी खबर, Reliance Home Finance हुई डिफॉल्टर

नीता अंबानी ने आधी आबादी के लिए लॉन्च किया डिजिटल प्लेटफॉर्म- HerCircle.in

नीता अंबानी का ऐलान, रिलायंस के सभी कर्मचारियों एवं उनके परिजनों को फ्री लगेगा कोरोना वैक्सीन

आतंकी संगठन ने पोस्टर जारी कर कहा- हमारी लड़ाई मोदी से, अंबानी से नहीं, विस्फोटक रखने से किया इनकार

महंगी हुई मारुति सुजुकी की कारें, 22,500 रुपये तक बढ़ी कीमतें

सरकार ने रेमडिसिविर इंजेक्शन की कीमतें घटाई, 2 हजार रुपये तक की गई कमी

एचडीएफसी : मार्च तिमाही में बैंक का शुद्ध लाभ 18.1 फीसद की बढ़त के साथ 8,186.51 करोड़ रुपये रहा

Leave a Reply