दक्षिण अफ्रीका की म्यूजिक स्टार का बड़ा आरोप, फ्रांस एयरपोर्ट पर की गई कपड़े उतरवाकर चैकिंग

दक्षिण अफ्रीका की म्यूजिक स्टार का बड़ा आरोप, फ्रांस एयरपोर्ट पर की गई कपड़े उतरवाकर चैकिंग

प्रेषित समय :15:16:20 PM / Thu, Jun 24th, 2021

पेरिस. दक्षिण अफ्रीकी फेमस ओपेरा म्यूजिक स्टार प्रिटी येंडे ने आरोप लगाया कि फ्रांसीसी एयरपोर्ट पर उनके साथ अपराधियों जैसा सलूक किया गया. उन्होंने कहा कि इटली से फ्रांस की राजधानी पेरिस की यात्रा के दौरान चाल्र्स द गॉल एयरपोर्ट पर उन्हें हिरासत में लिया गया था. येंडे ने दावा किया कि एयरपोर्ट के सिक्योरिटी स्टाफ ने किसी अपराधी की तरह उनकी कपड़े उतरवाकर जांच की. उन्होंने कहा कि फ्रांसीसी अधिकारियों ने मेरे सेलफोन सहित मेरा सारा सामान ले लिया और मुझे मेरे परिवार व करीबी दोस्तों के फोन नंबर लिखने के लिए कहा.

येंडे ने कहा कि उन्हें रिटेंशन सेल में मौजूद लैंडलाइन से अपने करीबियों को फोन करने के लिए कहा गया. बाद में उन्हें प्रिजन होटल लेकर जाया गया. हालांकि बाद में उन्होंने ओपेरा वायर से बात करते हुए कहा कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति थी. इसका नस्लीय भेदभाव से कोई संबंध नहीं है.

येंडे के अनुसार फ्रांसीसी अधिकारी मिलान में जारी किए गए परमेसो डि सोगिओर्नो इम्प्रोविसोरी दस्तावेज को स्वीकार नहीं करना चाहते थे. यह दस्तावेज पेरिस में थिएटर डेस चैंप्स-एलिसीज ओपेरा हाउस में एक परफार्मेंस के लिए जारी किया गया था. उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट अधिकारियों ने मेरी जांच शुरू कर दी. उन्होंने मुझसे अपने जूते उतारने के लिए कहा. उन्होंने यह भी नहीं बताया कि आखिर किस कारण मेरी इतनी गहन जांच की जा रही है.

एक फ्रांसीसी पुलिस अधिकारी ने बाद में बताया कि येंडे से पूछताछ की गई क्योंकि वह दक्षिण अफ्रीकी पासपोर्ट के साथ यात्रा कर रही थी. उसके पास फ्रांसीसी वीजा नहीं था. बाद में उन्हें सिंगल एंट्री वीजा प्राप्त हुआ और हमने उन्हें छोड़ दिया गया. अधिकारी ने यह भी बताया कि उचित कागजी कार्रवाई के बिना किसी के लिए एक स्ट्रिप-सर्च सामान्य प्रक्रिया है. ऐसा सुरक्षा कारणों को देखते हुए किया जाता है. उन्होंने कहा कि येंडे ने पुलिस अधिकारियों को धन्यवाद दिया जब उन्हें अपने परफॉर्मेस के लिए हवाई अड्डे से बाहर जाने की अनुमति दी गई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

तीरथ सिंह रावत ने की आयुर्वेद को लेकर की बड़ी घोषणा: कहा योग की वजह से उत्तराखंड की विश्व में अलग पहचान

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप: भारत की पहली पारी 217 रन पर सिमटी, जेमिसन का पंच

विश्व क्रिकेट टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल: साउथम्पटन में नहीं रुकी बारिश, पहले दिन का खेल हुआ रद्द

सीएम नीतीश कुमार का ऐलान: बिहार खेल विश्वविद्यालय में बेटियों को मिलेगा 33 प्रतिशत आरक्षण

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के पहले न्यूजीलैंड को झटका, फाइनल नहीं खेलेंगे कप्तान केन विलियमसन

विश्व पर्यावरण दिवस: WCREU के महामंत्री मुकेश गालव ने किया पौधारोपण, कहा- प्रकृति को बचाना समय की आवश्यकता

Leave a Reply