गर्मी से परेशान दिल्लीवासियों को जल्द मिल सकती है राहत, एक-दो दिन में बरस सकते हैं बादल

गर्मी से परेशान दिल्लीवासियों को जल्द मिल सकती है राहत, एक-दो दिन में बरस सकते हैं बादल

प्रेषित समय :12:20:54 PM / Fri, Jun 25th, 2021

नई दिल्ली. बेसब्री से मानसून का इंतजार कर रहे दिल्लीवासियों की बारिश के लिए बेताबी बढ़ती जा रही है. हालांकि बीते दिन कई इलाकों में हुई बूंदाबांदी से उमस फिर से बढ़ी, लेकिन शाम होते ही दिल्ली की हवा बदल गई और लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है.

वहीं दिल्लीवासियों को अब मानसूनी बारिश का ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा, क्योंकि 27 जून तक दिल्ली में मानसून दस्तक देगा. हालांकि आज भी दिल्ली में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग द्वारा जारी किए अनुमान में एक हफ्ते से यह बताया जा रहा है. इस बीच 26 जून को भी दिल्ली के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

गौरतलब है कि दिल्ली के अलावा पंजाब-हरियाणा उत्तर भारत के अधिकांश राज्यों को मानसून का इंतजार है. वहीं देश का अधिकतर हिस्सा मानसूनी बारिश में भीग चुका है. आलम यह है कि इस मानसून बारिश में महाराष्ट्र, बिहार, झारखंड में लोगों को जलजमाव जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. इसके अलावा कहीं-कहीं तो बाढ़ का भी खतरा मंडराने लगा है.

रिपोर्ट के अनुसार पूर्वी यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड सहित अन्य कई हिस्सों में मानसून सक्रिय है. यहां पर झमाझम बारिश हो रही है. बिहार में तो 28 जून तक इसी तरह बादल बरसते रहेंगे. मौसम विभाग के मुताबिक अगले चार-पांच दिनों तक बिहार, उत्तर प्रदेश, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखंड, और छत्तीसगढ़ में बारिश होती रहेगी. इसके इसके साथ ही पूरे पूर्वोत्तर हिस्सों में भी अच्छी बारिश होगी.

वहीं दक्षिण भारत में मानसून धीरे-धीरे कमजोर रहेगा. तो दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान को जुलाई तक मानसून का इंतजार करना पड़ सकता है. दरअसल, लगातार चल रहे पश्चिमी दिशा से शुष्क हवाएं मानसून को आगे बढऩे से रोक रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गर्मी से परेशान दिल्लीवासियों को एक हफ्ते और करना होगा बारिश का इंतजार

इन राज्यों में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की आईएमडी ने दी चेतावनी, इन स्थानों पर पहुंचा मानसून

विश्व टेस्ट क्रिकेट चैंपियनशिप फाईनल: बारिश थमने के बाद पांचवें दिन का खेल शुरू, न्यूजीलैंड की बैटिंग शुरू

बारिश के दिनों में आपके पैरों को इंफेक्शन से बचाएंगे ये टिप्स

डबलूटीसी फाईनल: साउथम्पटन में लगातार बारिश, चौथे दिन खेल नहीं हो सका शुरू, होटल में ही वक्त बिता रहे हैं खिलाड़ी

Leave a Reply