राजस्थान में चर्चित भंवरी देवी के बेटे पर रेप का आरोप, विवाहिता का दावा- पति के सामने करता था दुष्कर्म

राजस्थान में चर्चित भंवरी देवी के बेटे पर रेप का आरोप, विवाहिता का दावा- पति के सामने करता था दुष्कर्म

प्रेषित समय :15:36:04 PM / Fri, Jun 25th, 2021

जोधपुर.एक समय में राजस्थान की राजनीति में सुनामी लाने वाली चर्चित एएनएम भंवरी देवी के पुत्र पर एक विवाहिता ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है. दुष्कर्म के इस आरोप से एक बार फिर भंवरी का परिवार सुर्खियों में है. आरोप है कि भंवरी का पुत्र विवाहिता के पति के सामने ही दुष्कर्म करता था. लगातार एक साल बलात्कार होने से दुखी और आत्महत्या का प्रयास  करने वाली पीडि़ता ने खेड़ापा थाने में मामला दर्ज कराया है.

जोधपुर जिले के बोरुंदा इलाके एक विवाहिता ने पुलिस को दिए अपने बयान में बताया कि उनका पीहर खेड़ापा थाने क्षेत्र के अंतर्गत आता है. वर्ष 2016 में उनकी शादी हुई थी. 22 वर्षीय विवाहिता के मुताबिक वह बीएड कर रही थी. इसलिए उनका खेड़ापा लगातार आना जाना लगा रहा. दिसम्बर 2020 में ससुर का जोधपुर में ऑपरेशन होना था. पति ने उनको भी जोधपुर बुलाया. साथ नहीं होने पर मुझे कहा गया कि मैं अपने रिश्तेदार अमरचंद के बेटे साहिल के साथ जोधपुर आ जाऊं.

विवाहिता से पिस्टल के दम पर दुष्कर्म

अस्पताल में पुलिस को दिए अपने बयान में विवाहिता ने बताया कि उस दिन रास्ते में सुनसान स्थान पर साहिल ने गाड़ी को रोक दी और पिस्टल के दम पर उनके साथ दुष्कर्म किया. इस दौरान उसने मोबाइल से उसके कुछ फोटो भी खींच लिए. पीडि़ता ने पूरे घटनाक्रम से पति और ससुराल पक्ष को अवगत कराया, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई करने के बजाए बात को दबा दिया.

पति के साथ शराब पीता और दुष्कर्म करता

इसके बाद साहिल लगातार घर आता रहा. बकौल पीडि़ता, वह उसके पति के साथ शराब पीता और फिर वहीं उनके साथ दुष्कर्म करता. यह घटनाक्रम दिसम्बर 2020 से जनवरी 2021 तक चला. इसके बाद वह अपने पीहर चली गईं. कुछ दिन बाद साहिल पीहर आ धमका. लगातार धमकी देता रहा. साथ ही वह बार-बार उनके आपत्तिजनक फोटो भेजता और थोड़ी देर में डिलीट कर देता. उसने धमकियां देनी शुरू कर दीं कि यदि वापस ससुराल नहीं गईं तो उन्हें जान से मार देगा.

कीटनाशक पीकर जान देने की कोशिशॉ

विवाहिता ने बताया कि इससे परेशान होकर 18 जून को पीहर में कीटनाशक पीकर जान देने का फैसला किया, लेकिन परिजनों ने समय रहते संभाल लिया और अस्पताल लेकर गए. वहां से उन्हें जोधपुर रेफर कर दिया गया. तब से यहां के प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा है. पुलिस ने 24 जून को उनके बयान दर्ज किए और मामले की जांच शुरू की है.

इन धाराओं में मुकदमा दर्ज

खेड़ापा थानाधिकारी जगदीश डूकिया ने बताया कि इस मामले मे पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 498ए, 376 व 376-डी में मामला दर्ज कर जांच शुरू की है. इस मामले की जांच सीओ भोपालगढ़ धर्मेन्द्र कर रहे हैं.

सुर्खियों में ऐसे आई एएनएम भंवरी देवी

भंवरी देवी का मामला अगस्त 2011 का है. एएनएम भंवरी देवी अचानक गायब हो गईं. उनके पति अमरचंद ने प्रदेश के तत्कालीन मंत्री महिपाल मदेरणा पर पत्नी को गायब कराने का आरोप लगाकर हड़कंप मचा दिया. मामला परत दर परत खुला और एक के बाद एक कर कई किरदार इस कहानी में जुड़ते चले गए, लेकिन भंवरी का कहीं पता नहीं लग पाया. सीबीआई मामले की जांच कर ही रही थी कि भंवरी देवी और महिपाल मदेरणा की एक सीडी वायरल हो गई. तब से महिपाल मदेरणा के अलावा तत्कालीन विधायक मलखान सिंह व भंवरी के पति अमरचंद सहित 14 लोग जेल में बंद हैं. फिलहाल मामला न्यायालय में विचाराधीन है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके अधिवक्ता ही कर सकेंगे अदालतों में पैरवी: राजस्थान हाईकोर्ट

भीख मांगने वाले गिरोह का यूपी पुलिस ने किया भंडाफोड़, राजस्थान की महिलाएं जींस-टीशर्ट पहनकर जबरन कार वालों से भीख मांगती थी

राजस्थान में सियासी घमासान : गहलोत के खिलाफ सोनिया गांधी को पत्र

राजस्थान: निर्दलीय और बसपा से कांग्रेस में शामिल हुये विधायक बनाएंगे संयुक्त मोर्चा

राजस्थान के बीकानेर में ट्रक से टकराई बोलेरो, हादसे में 4 की मौत, सात घायल

Leave a Reply