शुरु​आती महीनों में प्रेगनेंसी को छिपाना चाहती हैं, तो फॉलो करें ये टिप्स

शुरु​आती महीनों में प्रेगनेंसी को छिपाना चाहती हैं, तो फॉलो करें ये टिप्स

प्रेषित समय :09:16:35 AM / Sat, Jun 26th, 2021

जब कोई महिला प्रेगनेंट होती है, तो खुशी के कारण झूम उठती है और मन करता कि सारी दुनिया से ये खुशी बांट ली जाए. लेकिन प्रेगनेंसी का शुरुआती समय थोड़ा रिस्की माना जाता है, इसलिए ये बात किसी को भी बताने से मना किया जाता है. लेकिन इस बीच प्रेगनेंसी के लक्षण भी शुरू हो जाते हैं, ऐसे में इन लक्षणों को छिपाया कैसे जाए, ये बड़ा चैलेंज होता है. यहां जानिए ऐसे टिप्स जो आपकी इस मामले में मदद करेंगे.

1. सबसे आसान टिप्स है कि प्रेगनेंसी के दौरान आप ढीले कपड़े पहनें. आजकल वैसे भी बहुत चुस्त कपड़े पहनने का ट्रेंड नहीं है, ऐसे में कई तरह के स्टाइलिश कपड़े आपको मार्केट में मिल जाएंगे. पलाजो कुर्ती या स्कर्ट पर कुर्ती इसके लिए अच्छा विकल्प है. ये स्टाइलिश भी लगता है और किसी को आपके फिजिकल चेंजेज का अनुमान भी नहीं लगेगा. इसके अलावा आप ट्राउजर के साथ ढीली टीशर्ट भी पहन सकती हैं.

2. कहीं जाते समय एक्सेसरीज की हेल्प लें, एक्सेसरीज आपके लुक को और ज्यादा स्मार्ट बनाती हैं, साथ ही लोगों का ध्यान भी बांटती हैं. प्रेगनेंसी के समय आप स्कार्फ को कई तरह से स्टाइल कर सकती हैं. इसके अलावा बड़े ईयररिंग्स, नेकलेस, ब्रेस्लेट वगैरह की मदद ले सकती हैं. आप स्टाइलिश हैंड बैग भी कैरी कर सकती हैं. इस तरह लोगों की नजर आपके पेट पर नहीं, बल्कि आपकी एक्सेसरीज पर जाएगी.

3. पेट को तो किसी तरह से छिपाया जा सकता है, लेकिन मॉर्निंग सिकनेस का क्या करें. प्रेगनेंसी की पहली तिमाही के दौरान महिलाओं को अक्सर उल्टी या मितली जैसा महसूस होता है. इसे रोकने के लिए सौंफ का पानी पिएं या सौंफ चबाएं. इसके अलावा आप मुंह में इलाएची भी डालकर रख सकती हैं. इसके अलावा अपने पास शिकंजी, जूस, मुरमुरे आदि कोई ऐसी चीज जरूर रखें जो आप इस मौके पर खा सकें क्योंकि कई बार ये समस्या खाली पेट होने की वजह से भी होती है.

4. प्रेगनेंसी में सिर्फ शरीर में ही बदलाव नहीं आते बल्कि मानसिक रूप से भी कई तरह के बदलाव आते हैं. इस दौरान महिला के शरीर में कई तरह के हार्मोनल बदलाव होते हैं, ऐसे में कभी फिजूल का स्ट्रेस होता है, कभी चिड़चिड़ाहट होती है या कभी रोने का मन करता है. अगर आप बाहरी लोगों के बीच हैं और अचानक से मूड स्विंग की वजह से आपके साथ भी ऐसा कुछ हो तो या तो फोन पर किसी क्लोज व्यक्ति से बात कर लें, या फिर कोई ऐसा काम करें, जिसे करना आपको अच्छा लगता हो. इससे आपका मन भी बहल जाएगा और दूसरों को आपके मूड की स्थिति कोई भनक भी नहीं होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

डेस्क जॉब वाले लोगों को करना चाहिए शवासन, जानें इसके फायदे

हरे सेब का जूस पीने से शरीर को मिलते हैं ये कई फायदे, डायबिटीज रोगियों लाभ

लीची खाने के शौकीन हैं तो जरा संभलकर, फायदे के साथ हो सकते हैं ये नुकसान

सुबह जल्दी उठने से होंगे ये 6 फायदे, आप रहेंगे सेहतमंद

क्या होता है सीटी स्कैन? जानें इससे जुड़े फायदे और नुकसान

Leave a Reply