जम्मू में लगातार तीसरी रात मिलिट्री स्टेशनों के पास नजर आये ड्रोन

जम्मू में लगातार तीसरी रात मिलिट्री स्टेशनों के पास नजर आये ड्रोन

प्रेषित समय :15:59:51 PM / Tue, Jun 29th, 2021

श्रीनगर. जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन अटैक का मामला अभी शांत भी नहीं पड़ा है कि एक बार फिर से शहर में तीन मिलिट्री लोकेशंस के पास संदिग्ध ड्रोन नजर आये हैं. बताया जा रहा है कि जम्मू में सुंजवान मिलिट्री स्टेशन के पास सोमवार देर रात संदिग्ध ड्रोन दिखाई पडा है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कुंजवानी और कालूचक इलाके में भी ड्रोन नजर आये है, हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि तीनों जगह एक ही ड्रोन दिखा या फिर ये अलग-अलग थे1 इस घटना के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर है और मामले की गहनता से जांच कर रही है.

यहां चर्चा कर दें कि पिछले तीन दिन में यहां तीसरी ड्रोन एक्टिविटी नजर आई है. यदि आपको याद हो तो शनिवार रात एयर फोर्स स्टेशन पर ड्रोन अटैक किया गया था. जबकि दूसरी घटना रविवार को हुई थी जिसमें कालूचक मिलिट्री स्टेशन के पास ड्रोन उड़ते देखने को मिले थे. एनएसजी, की स्पेशल बम स्क्वॉड टीम एयर फोर्स स्टेशन ब्लास्ट की जांच में जुटी हुई है.

अभी तक की जांच में RDX और TNT विस्फोटक पदार्थ इस्तेमाल किए जाने की बात कही जा रही है. जो बात सामने आई है उसके अनुसार ड्रोन को बॉर्डर के दूसरी तरफ यानी पाकिस्तान से कंट्रोल करने का काम किया जा रहा था. हालांकि, एजेंसी लोकल हैंडलर के शामिल होने की बात को फोकस में रखकर भी जांच को आगे बढा रही है.

जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन अटैक के दूसरे दिन जम्मू के ही कालूचक मिलिट्री स्टेशन पर 2 ड्रोन नजर आये थे. सेना की ओर से उन्हें गिराने के लिए फायरिंग की गई थी, पर वो अंधेरे का लाभ लेकर गायब हो गए. सेना की ओर से पूरे इलाके में बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन भी चलाया था. रविवार रात 11.30 बजे और फिर आधी रात 1.30 बजे अनमैन्ड एरियल व्हीकल मिलिट्री बेस पर नजर आए थे.

जम्मू एयरपोर्ट परिसर में स्थित वायुसेना स्टेशन के टेक्निकल एरिया के पास रविवार तड़के विस्फोटक से लदे दो ड्रोन गिरे, जिससे विस्फोट हुआ. इसमें वायुसेना के दो जवान घायल हो गये. वायुसेना के बेस पर हमले के लिए पहली बार अनमैंड एरियल व्हीकल पर विस्फोटक रख निशाना बनाया गया. दो यूएवी का आतंकियों ने इस्तेमाल कर Mi-17 हैंगर के पास विस्फोटक गिराने का काम किया. एक धमाके की तीव्रता इतनी ज्यादा थी कि हैंगर के समीप एक बिल्डिंग की छत में छेद हो गया. इस संबंध में अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान के आतंकियों ने संभवत: पहली बार ड्रोन के जरिये हमला किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ट्विटर ने की गलती, भारत के नक्शे में जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दिखाया अलग देश

जम्मू के सैन्य कैंप के ऊपर दिखाई दिया ड्रोन, इलाके में चलाया जा रहा सर्च ऑपरेशन

जम्मू कश्मीर के अवंतीपुरा में देर रात घर में घुसकर एसपीओ और उनकी पत्नी की हत्या की, बेटी की हालत गंभीर

जम्मू एयर फोर्स स्टेशन पर 2 ड्रोन ने 100 मीटर ऊंचाई से गिराया हाई ग्रेड विस्फोटक और लौट गए वापस

जम्मू एयरफोर्स स्टेशन हमले के पीछे पाकिस्तानी हाथ, डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया ये आतंकी हमला

एयरफोर्स स्टेशन विस्फोट: जम्मू पहुंची एनआईए और एनएसजी की टीम, ड्रोन से विस्फोटक गिराने का शक

Leave a Reply