एमपी के जबलपुर में कई दिनों के प्रदर्शन के बाद नर्सो की अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरु

एमपी के जबलपुर में कई दिनों के प्रदर्शन के बाद नर्सो की अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरु

प्रेषित समय :18:04:28 PM / Wed, Jun 30th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में कई दिनों से अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रही नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल अस्पताल की नर्से आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चली गई, जिसमें मेडिकल के अलावा  जिला अस्पताल, एल्गिन व रांझी अस्पताल की नर्से भी हड़ताल में शामिल है, हड़ताल से स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह चरमरा गई है, हालांकि मेडिकल प्रबंधन ने निजी अस्पतालों से नर्सिंग स्टाफ बुलाया है. वहीं नर्सो का एक संगठन अभी भी हड़ताल से दूर है.  

बताया जाता है कि मेडिकल अस्पताल के जूनियर डाक्टरों की हड़ताल समाप्त होने के बाद ही मेडिकल अस्पताल में नर्सो के एक संगठन ने अपनी मांगों को लेकर धरना, प्रदर्शन किया, प्रदर्शन के दौरान नर्सो ने काली पट्टी बांधकर अपनी मांग प्रबंधन के सामने रखी, कई दिनों तक चले प्रदर्शन के बाद जब नर्सो की मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया गया, जिसके चलते अब मेडिकल अस्पताल की करीब 11सौ नर्से, जिले के अन्य अस्पतालों की 4 सौ नर्सो ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरु कर दी.

नर्सो की हड़ताल से स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह चरमरा गई, मरीजों की देखभाल भगवान भरोसे हो गई. नर्सेस एसोसिएशन की अध्यक्ष हर्षा सोलंकी का कहना है कि अब मांग पूरी होने तक हड़ताल जारी रहेगी, सरकार व स्वास्थ्य विभाग के किसी भी अधिकारी ने उनकी मांगों को गंभीरता से नहीं लिया है, न ही उनकी मांगों को स्वीकार किया है, जिसके चलते वे मेडिकल कालेज के सामने ही धरने पर बैठ गई है. हालांकि जूनियर डाक्टर, वार्ड व्याय द्वारा मरीजों को होने वाली दिक्कत को दूर किया जा रहा है, इसके अलावा प्रबंधन ने निजी अस्पतालों से नर्सिंग स्टाफ बुलवाया है, ताकि मरीजों को परेशानी न हो.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में एमपीईबी के सेवानिवृत अधिकारी की लाश मिलने से सनसनी

जबलपुर की महिला को पता नही चला, गुडग़ांव की हाउसिंग डॉट काम के खाते में ट्रांसफर हो गए लाखों रुपए

एमपी के दमोह से पांच हजार रुपए में फर्जी डिग्री खरीदकर जबलपुर में डाक्टरी चल रही थी, एसटीएफ के हत्थे चढ़ा डिग्री बेचने वाला युवक

जबलपुर में एक से शादी का वायदा किया, दूसरी से कर ली

नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन मामला: सौदागर देवेश को जबलपुर लेकर आई गुजरात पुलिस, मोखा को अपने साथ ले गई, देखें वीडियो

Leave a Reply