इंडियन एयरफोर्स में 357 पदों पर आज है आवेदन की आखिरी तारीख

इंडियन एयरफोर्स में 357 पदों पर आज है आवेदन की आखिरी तारीख

प्रेषित समय :11:06:19 AM / Wed, Jun 30th, 2021

अगर आप इंडियन एयरफोर्स का हिस्सा बनना चाहते हैं तो ये मौका हाथ से न जाने दें. कुल 357 पदों पर भर्ती की जाएगी. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन हो रहे हैं. इच्छुक उम्मीदवार 30 जून 2021 यानी आज तक आवेदन कर सकते हैं. कल आवेदन का लिंक हटा दिया जाएगा. इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट http://afcat.cdac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इंडियन एयर फोर्स की ओर से जारी इस वैकेंसी में परीक्षा की तारीखों की घोषणा भी नहीं की गई है. वैकेंसी के संबंध में अधिक जानकारी नीचे दी गई है.

वैकेंसी डिटेल्स

इंडियन एयर फोर्स की ओर से जारी इस वैकेंसी में कुल 357 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें एएफसीएटी के लिए 96 पद, ग्राउंड ड्यूटी टेक्निकल के लिए 107 पद, ग्राउंड ड्यूटी नॉन टेक्निकल के लिए 96 पद, मेट्रोलॉजी के लिए 28 और अन्य सीटों पर एनसीसी स्पेशल एंट्री होगी. वैकेंसी की पूरी जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को अच्छे से देखें.

फ्लाइंग ब्रांच में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से मैथ और फिजिक्स में ग्रेजुएट होना जरूरी है. वही ग्राउंड ड्यूटी कल के पद पर 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. ग्राउंड बीपी नॉनटेक्निकल के लिए लॉजिस्टिक किसी भी स्टीम से ग्रेजुएट छात्र अप्लाई कर सकते हैं. कोई अकाउंट सेक्शन में कॉमर्स सब्जेक्ट से ग्रेजुएट छात्र आवेदन कर सकते हैं. एनसीसी स्पेशल एंट्री में एनसीसी एयर विंग सीनियर डिवीजन ‘सी’ सर्टिफिकेट वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

ऐसे करें अप्लाई

इच्छुक और उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट http://afcat.cdac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए लॉकइन कर एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मझगांव डॉक में मैकेनिक सहित कई पदों पर 1300 से अधिक जॉब

बिहार 1257 पदों पर भर्ती के लिए नोटिस जारी, 25 जून से होगा इंटरव्यू

यूपी आंगनबाड़ी भर्ती 2021: कानपुर के लिए आवेदन शुरू, 620 पदों पर होनी है भर्ती

MPPSC: ADPO के 92 पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन की प्रक्रिया सहित पूरी डिटेल्स

स्टेनोग्राफर और फील्ड इंस्पेक्टर सहित कई पदों पर 500 से अधिक वैकेंसी

खुशखबरी, राजस्थान पुलिस में होगी कांस्टेबल के 8438 पदों पर भर्ती

Leave a Reply