उत्तराखंड में मुख्यमंत्री रावत के खिलाफ चुनाव में AAP ने कर्नल अजय कोठियाल को उतारा

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री रावत के खिलाफ चुनाव में AAP ने कर्नल अजय कोठियाल को उतारा

प्रेषित समय :15:06:31 PM / Thu, Jul 1st, 2021

देहरादून. आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के खिलाफ उप चुनाव के लिए अपने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने सेना से रिटायर कर्नल अजय कोठियाल को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. उप चुनाव में तीरथ सिंह रावत के खिलाफ अजय कोठियाल AAP प्रत्याशी के तौर पर अपना पर्चा भरेंगे.

गुरुवार को आम आदमी पार्टी ने इसकी घोषणा की है. गंगोत्री विधानसभा पर यह उप चुनाव होना है. हालांकि कोरोना की वजह से अभी तक चुनाव प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई है. आम आदमी पार्टी ने कहा है कि मुख्यमंत्री बनने के 6 महीने बाद भी मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं दिखा पा रहे हैं.

भारतीय जनता पार्टी ने मार्च में ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद से त्रिवेंद्र सिंह रावत को हटाकर तीरथ सिंह रावत को मुख्यमंत्री बनाया है. संवैधानिक बाध्यता की वजह से तीरथ सिंह रावत को मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए विधायक का चुनाव जीतना होगा और उसी के लिए यह उप चुनाव होना है.

हालांकि उत्तराखंड में अगले साल सामान्य विधानसभा चुनाव भी होने हैं और आम आदमी पार्टी ने पहले ही घोषणा कर दी है कि वह अपने दम पर राज्य की सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी. उत्तराखंड में आम तौर पर हर विधानसभा चुनाव में ज्यादातर सीटों पर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पार्टी के बीच सीधा मुकाबला होता है और कुछेक सीटों पर बहुजन समाज पार्टी तथा समाजवादी पार्टी भी अच्छे वोट प्राप्त करती है. आम आदमी पार्टी के लिए उत्तराखंड में एक तरह से पहला चुनाव होगा और उप चुनाव में उसे अपने जनाधार को टटोलने में भी सहायता मिल सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तराखंड सरकार ने लिया यू-टर्न, चारधाम यात्रा पर लगाई रोक

मायावती का ऐलान: यूपी और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी बसपा

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में पहली बरसात ने जमकर मचाई तबाही

तीरथ सिंह रावत ने की आयुर्वेद को लेकर की बड़ी घोषणा: कहा योग की वजह से उत्तराखंड की विश्व में अलग पहचान

उत्तराखंड सरकार ने दी 1 जुलाई से चारधाम यात्रा की अनुमति, साथ रखना होगी कोविड निगेटिव रिपोर्ट

उत्तराखंडः ऋषिकेश और हरिद्वार में खतरे के निशान पर पहुंची गंगा, अलर्ट जारी

Leave a Reply