घूमने के लिए ये जगह हैं बजट फ्रेंडली, बना सकते हैं घूमने का प्लान

घूमने के लिए ये जगह हैं बजट फ्रेंडली, बना सकते हैं घूमने का प्लान

प्रेषित समय :08:52:39 AM / Thu, Jul 1st, 2021

भारत में घूमने के लिए सब कुछ है। पहाड़ से लेकर समुद्र तक। यहां आप हर चीज का मजा ले सकते हैं। यहां धार्मिक स्थल हैं, तो पार्टी करने के लिए एक एक जगह है। खूबसूरत नजारों के साथ सुकून वाली जगह है, तो लोगों की आवाज से गुंजते शहर हैं। तो चलिए जानते हैं भारत की कुछ ऐसी जगहों के बारे में जहां आप फ्रेंड्स, फैमिली और पार्टनर के साथ घूमने जा सकते हैं।

शिमला

पहाड़ों के बीच में बसा शिमला, जिले पहाड़ों की रानी भी कहा जाता है। खूबसूरत नजारे और सुकून भरे पल आपका मन मोह लेंगे। मॉल रोड, क्राइस्ट चर्च, चैल, कुफरी, जाखू मंदिर और नारकंडा जैसी जगह घूम सकते है। यहां फ्रेंड्स के साथ कैम्पिंग भी कर सकते हैं। प्रकृति के सुंदर और अद्भूत नजारे आपको देखने को मिलेंगे।

ऋषिकेश

लक्षम्ण और राम झूला के लिए प्रसिद्ध ऋषिकेश भी घूमने के लिए बेस्ट जगह है। यहां के गंगा में रिवर राफ्टिंग और किनारे पर बैठ कर मैगी खाने का लुफ्त उठा सकते हैं।

गोवा

समुद्र की लहरों की आवाज के साथ हर मोड़ पर लगे नारियरल के पेड़ों के बीच में सुकून के पल बीताने का अलग ही मजा है। फैमिली के साथ जाएं तो यहां के पूराने किले, चर्च, खूबसूरत बीच स्थानीय बाजार घूम सकते हैं और फ्रेड्स के साथ जाएं तो क्रूज यहां की नाइट लाइफ के एंजॉय कर सकते हैं।

पुडुचेरी

फ्रांसीसी एक्सपिरियंस के लिए पुडुचेरी जा सकते हैं। ये बेहद खूबसूरत और साफ बीच देखने को मिल सकते हैं। सुकून के पल बिताने के लिए ये जगह बेस्ट है। यहां फोटोग्राफी, खाना और सबसे महत्तवपूर्ण सुर्योदय के सुंदर नजारे का मजा ले सकते हैं।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चारधाम यात्रा पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, तीरथ सरकार के अधूरे शपथपत्र से नाराज, कहा- श्रद्धालुओं का जीवन है महत्वपूर्ण

उत्तराखंड सरकार ने लिया यू-टर्न, चारधाम यात्रा पर लगाई रोक

हाईकोर्ट की सख्ती के बावजूद सरकार एक जुलाई से चारधाम यात्रा करने को अडिग

जगन्नाथ रथ यात्रा के चलते 12 ट्रेनें पुरी नहीं जायेेंगी, खुर्दा रोड स्टेशन पर टर्मिनेट होंगी, चलेंगी भी वहीं से

अमरनाथ यात्रा रद्द, कोरोना के कारण लगातार दूसरे साल, श्रद्धालुओं को निराशा, ऑनलाइन दर्शन कर सकेेंगे

उत्तराखंड सरकार ने दी 1 जुलाई से चारधाम यात्रा की अनुमति, साथ रखना होगी कोविड निगेटिव रिपोर्ट

Leave a Reply