CM योगी के कोविड मैनेजमेंट की ऑस्ट्रेलियाई सांसद क्रैग केली ने की तारीफ

CM योगी के कोविड मैनेजमेंट की ऑस्ट्रेलियाई सांसद क्रैग केली ने की तारीफ

प्रेषित समय :10:10:19 AM / Fri, Jul 2nd, 2021

लखनऊ: कोरोना वायरस से जंग जीतने के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हर संभव प्रयास कर रहे हैं. यही वजह है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर न्यूनतम स्थिति में आ गई है. कोरोना को मात देने मे योगी सरकार के मॉडल की चारों ओर चर्चा है. इसी बीच गुरुवार को ऑस्‍ट्रेलिया के सांसद क्रेग केली ने सूबे के मुखिया सीएम योगी आदित्‍यनाथ के कोरोना प्रबंधन की तारिफ की.

क्रेग केली ने आइवरमेक्टिन के प्रयोग के साथ प्रदेश में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट डेल्‍टा को नियंत्रित करने के लिए प्रदेश सरकार की नीतियों को सराहा है. सांसद ने कहा कि 24 करोड़ की आबादी वाले उत्‍तर प्रदेश ने आइवरमेक्टिन टैबलेट का प्रयोग कर दूसरी लहर पर अंकुश लगाया है.

केली ने ट्वीट करते हुए कहा कि भारतीय राज्‍य उत्‍तर प्रदेश की जनसंख्‍या 230 मिलियन है. इसके बावजूद कोरोना संक्रमण के नए वेरिएंट डेल्‍टा पर लगाम लगाई है. यूपी में आज कोरोना के दैनिक केस 182 है, जबकि यूके की जनसंख्‍या 67 मिलियन है और दैनिक केस 20 हजार 479 हैं.

कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों के इलाज के लिए यूपी सरकार ने स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की सलाह अनुसार प्रदेश में आइवरमेक्टिन को कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रयोग किया. इसके साथ ही डॉक्‍सीसाइक्लिन को भी उपचार के लिए प्रयोग में लाया गया. बता दें कि उत्‍तर प्रदेश देश का पहला राज्‍य था, जिसने बड़े पैमाने पर रोगनिरोधी और चिकित्‍सीय उपयोग में आइवरमेक्टिन का प्रयोग किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में गर्मी का सितम जारी, यूपी-बंगाल में बारिश की चेतावनी

यूपी के मेरठ में साधु की पीट-पीटकर हत्या से मचा हड़कंप, क्षेत्र में तनाव

अभिमनोेजः क्या विपक्षी वोटों केे बिखराव पर निर्भर है यूपी में बीजेपी की जीत?

यूपीः जनता सीधे क्यों नहीं चुने जिला पंचायत अध्यक्ष

यूपी: जिला पंचायत अध्यक्षों के चुनाव में सीएम योगी ने की धांधली, 2022 में 350 सीटें जीतेगी सपा: अखिलेश

यूपी में बीजेपी के साथ चुनाव लड़ना चाहती है JDU, केसी त्यागी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से की बात

Leave a Reply